अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

हरदोई में प्रेमिका के घर के बाहर युवक ने पेट्रोल डालकर लगाई आग, मामा की बेटी को लेकर हुआ था फरार

हरदोई में एक युवक ने प्रेमिका के घर के सामने खुद को जिंदा जला लिया। चौखट पर तुम्हारी हम दम तोड़ जाएंगे…गाना गाते हुए वह प्रेमिका के घर के बाहर पहुंचा। बोतल से खुद पर केरोसीन छिड़का और माचिस जलाकर आग लगा दी। जब तक आसपास के लोग उसे बचाने के लिए दौड़े तब तक वह बुरी तरह जल चुका था। मौके पर पुलिस को बुलाया। पुलिस उसे अस्पताल ले गई। वहां से लखनऊ रेफर कर दिया गया। रास्ते में युवक की मौत हो गई।

2 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
मामला गिगियानी मोहल्ले का है।​​​​​​ युवक अमन शाहजहांपुर के भावलखेड़ा गांव का रहने वाला है। वह परिवार के साथ हरियाणा में रहकर मजदूरी करता है। युवक के परिजनों ने कहा, “अमन का शाहाबाद के गिगियानी मोहल्ले में ननिहाल है। रिश्ते में मामा भी परिवार के साथ हरियाणा में रहते थे। अमन का मामा की बेटी से 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।”

परिजनों ने कहा, “3 महीने पहले उसके मामा अपने परिवार के साथ घर आ गए। वे हरियाणा वापस नहीं गए। 12 जून को अमन मामा के घर पहुंचा। वह मामा बेटी को अपने साथ ले गया। एक हफ्ते बाद पुलिस ने किशोरी को बरामद कर परिवार को सौंप दिया।

परिजनों ने कहा, “अमन के खिलाफ लड़की को भगा ले मुकदमा भी दर्ज हुआ था। उस समय लड़की ने परिजनों के पक्ष बयान दिया था। मां-बाप के साथ घर चली गई थी। इसके बाद से वह परेशान चल रहा था। कुछ दिनों बाद अमन हरियाणा चला गया। 7 दिन पहले अमन हरियाणा से शाहजहांपुर आया।”

घर के सामने उड़ेल कर लगाई आग
गुरुवार को अमन गाना गाते हुए युवक प्रेमिका के घर पर पहुंचा। वह साथ में साथ में बोलत में केरोसीन लेकर गया था। अमन को देखते ही लड़की कर घरवाले भड़क गए। उसे जमकर पीटा। बेइज्जती होने पर लड़की के घर सामने खुद पर केरोसीन उड़ेलकर आग लगा ली।

लखनऊ ले जाते वक्त हुई मौत
घटना पर मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते, वह धू-धूकर जलने लगा। लोगों ने दौड़कर उसे किसी तरह बचाया, लेकिन वह बुरी तरह से झुलस चुका था। पुलिस को बुलाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएचसी शाहाबाद में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उसे लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई।

ASP बोले- मामले की जांच की जा रही
एएसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने कहा, “प्रेमी ने प्रेमिका के घर के बाहर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाई है। मामले में पहले मुकदमा दर्ज हुआ था। मामले की जांच की जा रही है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button