ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

ईएमसीटी ( एथोमार्ट चैरिटेबल ट्रस्ट) में वंचित बच्चो की ज्ञानशाला में मई से जून महीने में चलाया जाएगा समर कैम्प।

ईएमसीटी ज्ञानशाला में पिछले कई सालों से लगातार शिक्षा का दीपक जलाया हुआ है और हर साल की तरह इस बार भी बच्चो की गर्मियों की छुट्टी में समर कैम्प का आयोजन किया जायेगा।

ईएमसीटी की संस्थापक रश्मि पाण्डेय ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बच्चो की कल्पना शक्ति को बढ़ाने के लिये तरह तरह की ऐक्टिविटीज़ प्लान की हुई है जिसमे बच्चो के लिए डांस, म्यूजिक, हस्त शिल्प, आर्ट एंड क्राफ्ट, फायर लेस कुकिंग, अतिरिक्त भाषा का ज्ञान, खेल खेल में विज्ञान, ब्यूटी पार्लर, कंप्यूटर बेसिक शिक्षा , शब्दावली इत्यादि महत्वपूर्ण चीज़ो को बच्चो को उनके आयु के अनुरूप सिखाया जाएगा।

इस कार्यक्रम को हफ़्ते में तीन दिन रखा जाएगा जिसमे एक दिन प्रैक्टिस और एक दिन क्लास का होगा। ईएमसीटी की ज्ञानशाला में हर साल दीपावली के समय क्राफ्ट मेला लगाया जाता है जिसमे बच्चो द्वारा बनायी वस्तुओं की प्रदर्शनी भी लगायी जाती है जिन्हें दिल्ली, नोएडा ग़ाज़ियाबाद में लगाया जाता है, जिसे वह समर कैम्प में सीखते है।

आज बच्चो को फायर लेस कुकिंग की क्लास दी गई जिसमे बच्चो को स्वादिष्ट और पौष्टिक वेजिटेबल ब्रेड सैंडविच बनाया सिखाया गया।

समर कैम्प में एक्स्ट्रा क्लास देने वालों में सरिता सिंह, प्रियंका, अंजलि, रुचि, गरिमा, सौम्या, स्वप्निल, रुचि, सरिता सिंह , शीतु वर्मा, शक्ति शुक्ला, अनामिका और रश्मि पांडेय का योगदान रहोगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button