अंतर्राष्ट्रीय

पीएम पद से हटाए जाने के बाद इमरान खान पेशावर मे करेंगे पहली रैली, समर्थकों से बड़ी संख्‍या में आने की अपील

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान आज (बुधवार) पेशावर में रैली करेंगे. पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद इमरान खान की ये पहली रैली होगी. इमरान खान ने ट्वीट कर बताया कि बुधवार (13 अप्रैल) को मैं पेशावर में एक जलसा आयोजित करूंगा, एक विदेशी-प्रेरित शासन परिवर्तन के माध्यम से हटाए जाने के बाद यह मेरा पहला जलसा होगा.

उन्होंने आगे लिखा कि मैं चाहता हूं कि हमारे सभी लोग आएं, क्योंकि पाकिस्तान एक स्वतंत्र, संप्रभु राज्य के रूप में बनाया गया था, न कि विदेशी शक्तियों की स्थिति कठपुतली के रूप में. इमरान खान ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि हम तत्काल चुनाव की मांग कर रहे हैं क्योंकि आगे बढ़ने का यही एकमात्र तरीका है- निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों के माध्यम से लोगों को निर्णय लेने दें कि वे किसे अपना प्रधानमंत्री चाहते हैं.

शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, जिससे उनके पूर्ववर्ती इमरान खान के खिलाफ 8 मार्च को लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद से देश में बनी अनिश्चितता की स्थिति समाप्त हो गई. सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी की अनुपस्थिति में 70 वर्षीय शहबाज को पद की शपथ दिलाई. अल्वी पीएमएल-एन नेता के शपथ लेने से पहले ‘अस्वस्थता’ के कारण छुट्टी पर चले गए.

इमरान खान ने मंगलवार को देश के नागरिकों से आम चुनाव की मांग करने का आग्रह किया. पीटीआई नेता ने यह भी कहा कि कोई भी सेना या विदेशी संस्था अपने देश की रक्षा नहीं कर सकती है, इस बात पर जोर देते हुए कि केवल पाकिस्तान ही अपनी रक्षा कर सकता है.

इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पेशावर रैली से पहले पूर्व प्रधानमंत्री का एक वीडियो साझा किया जिसमें उन्होंने कहा कि वह रैली में लोगों को संबोधित करेंगे और उस बड़ी साजिश के बारे में बोलेंगे जिससे उनको सत्ता से हटाया गया. इमरान खान ने संयुक्त विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान को एक “बड़ी साजिश” के अधीन किया गया था, जिसके कारण उन्हें हटा दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights