ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

रेयान स्कूल के द्वारा बच्चों के साथ किए जा रहे शोषण को नहीं रोका तो करूंगा भूख हड़ताल, चौधरी प्रवीण भारतीय।

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के beta1 स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल ने 2022-23 सत्र में कुछ अभिभावकों को 50% छूट देकर उनके बच्चों के दाखिले धोखाधड़ी से कर लिये लेकिन 3 महीने बाद फीस 100% बढ़ा दी गई जिसके विरोध में अभिभावक करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले लगातार जिला विद्यालय निरीक्षक से लेकर मेरठ मंडल के कमिश्नर तक शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिला इस संबंध में जिलाधिकारी महोदय से संगठन का प्रतिनिधिमंडल मिला।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि 2022- 23 सत्र में अभिभावकों ने अपने बच्चों का दाखिला रियान इंटरनेशनल स्कूल में 50% छूट के आधार पर कराया था। 50% छूट लगभग 3 महीने तक दी उसके बाद ट्यूशन फीस को 100% बढ़ा दिया गया। स्कूल के प्रधानाचार्य के नेतृत्व में हमारे बच्चों का बार-बार शोषण हो रहा है जब यह प्रकरण मेरठ मंडल कमिश्नरी में विचाराधीन है। उसके बावजूद भी अभिभावकों को फीस के नोटिस भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभिभावक फीस जमा करने जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश अनुसार जाते हैं तो फिर फीस जमा नहीं की जाती है‌। हद तो तब हो गई जब बच्चों की डायरी में बच्चों के द्वारा स्कूल की प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों ने यह लिखवाया की अपनी फीस जमा करें। ऐसा कर स्कूल के प्रबंधक प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों के द्वारा बच्चों का शोषण किया जा रहा है। अभिभावकों को बच्चों के टेस्टों के भी अंक नहीं दिखाए गए हैं एमसीबी एप से भी नहीं जोड़ा गया है यानी कि स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के संबंधित कोई भी जानकारी अभिभावकों को नहीं मिलती।

चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि हमारे बच्चों के साथ स्कूल के द्वारा किए जा रहे शोषण को तत्काल रुकवाया जाए अन्यथा जिला प्रशासन की इस लापरवाही और स्कूल की तानाशाही के खिलाफ अभिभावक बच्चों के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

इस दौरान-चौधरी प्रवीण भारतीय सत्येंद्र कपासिया फतेह सिंह सुनील शर्मा एडवोकेट अंकित त्यागी विपिन चौहान योगेंद्र चौधरी सूबेदार अशोक सिंह नीरज भाटी वीरेंद्र भाटी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights