बॉलीवुडमनोरंजन

महामारी और लॉकडाउन में कैसी थी लोगों की जिंदगी, ट्रेलर देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

कोविड-19 महामारी के बुरे दौर पर बेस्ड अपकमिंग फिल्म ‘भीड़’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया है. टी-सीरीज ने शुक्रवार को अपने YouTube चैनल पर दो मिनट से ज्यादा लंबा वीडियो पोस्ट किया है. ट्रेलर में साल 2020 के दौरान लगाए गए पहले लॉकडाउन के माइग्रेंट वर्कर्स पर पड़े असर को हाइलाइट किया गया है.

लॉकडान के दौरान प्रवासी मजदूरों के दर्द को दिखाती है ‘भीड़’

ट्रेलर की शुरुआत  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अनाउंसमेंट से होती है कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉडकाउन होने जा रहा है. जिसके बाद सैकड़ों प्रवासी श्रमिकों आनन-फानन में सब कुछ छोड़कर अपने घर जाने के लिए निकल पड़ते हैं. ट्रेलर में दिखाया गया है कि इस दौरान माइग्रेंट वर्कर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. सड़क किनारे बैठे प्रवासी मजदूरों को पीटा जा रहा और उन पर कीटाणुनाशक का छिड़काव भी किया गया. फिल्म में राजकुमार राव ने एक ईमानदार पुलिस वाले रोल प्ले किया है. वे कहते हैं,  “न्याय हमेशा शक्तिशाली लोगों के हाथों में होता है. अगर शक्तिहीन ने न्याय किया होता, तो न्याय अलग होता. जैसे-जैसे ट्रेलर चलता गया, वह बार-बार गरीबों के लिए लड़ते नजर आते हैं. क्लिप में दीया मिर्जा को एक बच्चे से फोन पर बात करते हुए रोते हुए भी दिखाया गया है.

डॉक्टर के रोल में भूमि पेडनेकर लाना चाहती हैं बदलाव

ट्रेलर में पत्रकार की भूमिका निभाने वाली कृतिका कामरा प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा के बारे में बात करती हैं. उन्होंने कोविड-19 लॉकडाउन की स्थिति की तुलना 1947 में भारत के विभाजन की स्थिति से की.  फिल्म में भूमि पेडनेकर ने एक डॉक्टर की भूमिका निभाई है जो राजकुमार के साथ बदलाव लाना चाहती है. ट्रेलर के लास्ट में आशुतोष राणा को राजकुमार राव को ये  कहते हुए थप्पड़ मारते देखा जाता है कि, ‘क्या तुम हीरो बनना चाहते हो?’ भावुक राजकुमार इस पर जवाब देते नजर आते हैं, “क्यों नहीं सर? मैं भी हीरो बनना चाहता हूं. मुझे कब तक उनकी सेवा करनी चाहिए?” फिल्म में पंकज कपूर ने भी अहम रोल प्ले किया है.

कब रिलीज होगी भीड़’

फिल्म ‘भीड़’ देश में उस अंधेरे लॉकडाउन फेज का डॉक्यूमेंट करती है जब कोरोनोवायरस के फैलने के डर से राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया था. इसमें दिखाया गया है कि कैसे हजारों लोग घर से दूर फंसे हुए थे.अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित, ‘भीड़’ 24 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. लखनऊ में व्यापक रूप से शूट की गई  फिल्म को अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार द्वारा कंबाइंड  रूप से बनाया गया है. भीड में वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव और करण पंडित भी अहम रोल में हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button