खेलमनोरंजन

लगातार 4 गेंद पर झटके 4 विकेट, हैट्रिक लेकर होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास

वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड को 17 रन से हराकर आखिरी ओवर में ऑलराउंडर जेसन होल्डर (चार गेंदों में 4 विकेट) की शानदार हैट्रिक के दम पर सीरीज 3-2 से जीत ली। मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 179 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर होल्डर की शानदार हैट्रिक के दम पर इंग्लैंड एक गेंद शेष रहते 162 रन पर ऑल आउट हो गई।

कप्तान कीरोन पोलार्ड और रोमेन पॉवेल ने वेस्टइंडीज को 179 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। पोलार्ड ने 25 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाए और पॉवेल ने 17 गेंदों में चार छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। उनके अलावा ब्रेंडन किंग ने 34 और काइल मेयर्स ने 31 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और लिविंगस्टोन ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम एक गेंद शेष रहते 162 रन पर ऑल आउट हो गई. मेहमान टीम के लिए जेम्स विंस ने 35 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का लगाया और सर्वाधिक 55 रन बनाए। उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने 41 रन का योगदान दिया. कैरेबियाई ऑलराउंडर होल्डर ने क्रिस जॉर्डन (7), आदिल राशिद (0) और शाकिब महमूद (0) को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके अलावा उन्होंने सैम बिलिंग्स (41) और कप्तान मोइन अली (14) को पवेलियन भेजकर मैच में अपना पंजा खोला। उन्होंने आखिरी ओवर में हैट्रिक पूरी की।

इसके साथ ही होल्डर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और आयरलैंड के कुर्टिस काम्पर ने यह कारनामा किया है। कॉम्पर ने पिछले साल ही टी20 वर्ल्ड कप में चार गेंदों में 4 विकेट लिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button