अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

दिल्ली में पथराव की घटना के बाद यूपी में हाई अलर्ट, हर छोटी घटना को भी पूरी गंभीरता से लेने के न‍िर्देश

लखनऊ : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकालने के दौरान हुए हंगामे के बाद अब यूपी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए है कि वे अपने क्षेत्र में सतर्कता बरतें। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने निर्देश दिए है कि किसी भी हालात में राज्य की कानून व्यवस्था न बिगड़े।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि प्रदेश में सभी पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पूरी सतर्कता बरतने के साथ ही लगातार भ्रमणशील रहने के निर्देश दिये गये हैं। खुफिया तंत्र को भी अलर्ट कर दिया गया है और सभी प्रकार की सूचनाओं का संकलन करने व उन्हें लेकर पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिये गये हैं। जिससे कहीं शांति-व्यवस्था प्रभावित न हो। हर छोटी घटना को भी पूरी गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है।

क्या है पूरा मामला?
शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा पर पथराव हो गया। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। पथराव में सब इंस्पेक्टर मदालाल के साथ एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। इस पथराव से उग्र लोगों की भीड़ ने दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। जहांगीरपुरी में दो पक्षों में झड़प के बाद हालात को काबू में करने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights