अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली हवाई अड्डे पर मिला करोड़ों रुपये का सोना, अबू धाबी से आए दो बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने गोल्ड तस्करी के एक और बड़े मामले का खुलासा किया है. इस मामले में डेढ़ करोड़ कीमत की ज्वेलरी बरामद की गई है, जो दो हवाई यात्रियों के द्वारा अबू धाबी से दिल्ली लाया गया था. इस मामले में कस्टम की टीम ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को आईजीआई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है.

कस्टम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, जब दोनों बांग्लादेशी हवाई यात्री आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे और ग्रीन चैनल क्रॉस कर रहे थे. उसी दौरान इन्हें पकड़ा गया और इनके लगेज से 2724 ग्राम गोल्ड बरामद किया गया. जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपया आंकी जा रही है. इनके खिलाफ कस्टम एक्ट 1962 के तहत कार्रवाई की जा रही है. इन हवाई यात्रियों के प्रोफाइल के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. क्या यह पहले भी हवाई यात्रा कर चुके हैं ?

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कस्टम की टीम ने आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल वन पर 1.96 करोड़ का गोल्ड रिकवर किया था. जब गोल्ड तस्करी करने वाले दो उज्बेकिस्तान के हवाई यात्री आईजीआई के डॉमेस्टिक टर्मिनल पर पहुंचे थे. यह दोनों इंडिगो की फ्लाइट से लखनऊ से दिल्ली आए थे. जांच में पता चला कि उज्बेकिस्तान से वह लखनऊ आए थे और वहां से वो आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे. यहां के अराइवल हॉल के गेट से बाहर निकालने की कोशिश करने के दौरान इनके लगेज की जब जांच की गई तो उनके पास से 27 गोल्ड बार बरामद किए गए. जिसका वजन 3150 ग्राम निकला और उसकी कीमत 1.96 करोड़ थी.

उसके पहले भी कस्टम की टीम ने 1.42 करोड़ के 20 गोल्ड बिस्किट बरामद किया गया था. इस मामले में कस्टम की टीम ने एक हवाई यात्री को भी गिरफ्तार किया था. यह कार्रवाई मेघालय के एयरपोर्ट पर की गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights