अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में युवती की सिरकटी लाश : कत्‍लगाह बना शहर, कई घटनाएं आज भी मांग रही हैं पुलिस से जवाब

मेरठ में मिली युवती की सिर लाश के मामले में पुलिस के हाथ कामयाबी नहीं लगी है। पुलिस की टीमें युवती के सिर को तलाशने में जुटी हुई है। वहीं मुजफ्फरनगर से एक परिवार भी महिला की शिनाख्त के लिए आया था लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। उधर, मेरठ से भी एक परिवार शिनाख्त के लिए पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी है।

कब्रिस्तान के पास मिली थी सिर कटी लाश

लिसाड़ी गेट के लखीपुरा में शुक्रवार को कब्रिस्तान के पास एक युवती का सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। शव के पास ही फल रखने वाली प्लास्टिक की खाली कैरेट पड़ी थी। शव चादर में लिपटा था और हाथ बंधे हुए। पुलिस का अनुमान है कि वारदात के बाद हत्यारोपी शव को चादर में लपेट कैरेट में रखकर कब्रिस्तान में दबाने ले जा रहे थे। संभवत: किसी के आ जाने के बाद पास में ही छोड़कर भाग गए। हालांकि अभी तक भी शव की पहचान नहीं हो पाई है।

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया व इंस्पेक्टर लिसाड़ीगेट ने बताया कि युवती काले रंग का छींटदार सूट पहने हुए थी। धड़ से बहते खून को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्या कुछ ही समय पहले हुई। पुलिस ने आसपास के इलाके के कई सीसीटीवी कैमरों को खंगाला पर कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग सका।

युवती की आयु संभवत: 22 वर्ष के आसपास रही होगी। पहचान के लिए पुलिस ने सभी थानों में वायरलेस सेट से सूचना फ्लैश कर हाल के दिनों में लापता युवतियों की सूचना मांगी है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि शव की पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। पुलिस जल्द कातिलों तक पहुंचेगी।

पांच लापता लड़कियों के परिजन पहुंचे 

सीओ कोतवाली ने बताया कि सूचना के बाद पांच लड़कियों के परिजन अलग-अलग जगह से लिसाड़ीगेट थाने पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम हाउस में युवती का सिर कटा शव इन्हें दिखाया। हाल में एक युवती मुजफ्फरनगर और एक परतापुर से लापता हुई थी। इन दोनों के परिजनों ने पहचान की बात कहीं है पर पुख्ता तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई।

कैंट, लिसाड़ीगेट में पहले भी फेंके गए युवतियों के शव

शहर में युवतियों के सिर कटे शव मिलने के मामले पहले भी सामने आए पर पुलिस कातिलों को तलाशने में नाकाम ही साबित हुई। लिसाड़ी गेट, कैंट और ब्रह्मपुरी में ओडियन नाले में भी युवतियों के सिर कटे शव मिल चुके हैं।

लिसाड़ीगेट क्षेत्र में 27 अक्तूबर 2020 को बोरे में मिले शव को 15 टुकड़ों में काटा गया था। हत्या किसकी हुई यह राजफाश नहीं हो सका और पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगा दी है। छह जुलाई 2022 को कैंट में बीआई लाइंस के पास एक युवती का सिर कटा शव मिला था। इस केस में शरीर के कई अंग गायब होने के चलते बिसरा भी सुरक्षित नहीं रखा जा सका। इस पर डीएनए सुरक्षित रखा गया। किठौर के राधना जंगल में भी युवती का सिर कटा शव मिला था। अतराड़ा के जंगल में भी युवती का शव संदूक में बंद मिला था। लगातार ऐसी वारदात से पुलिस भी सवालों के घेरे में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button