उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

मुलायम सिंह यादव के साढ़ू, पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता भाजपा में शामिल, बोले- नेताजी तो अखिलेश के बंधक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दलबदल का खेल शुरू हो गया है. बिधूना विधानसभा से विधायक विनय शाक्य और उनके भाई के सपा में शामिल होने के बाद से सियासत गरमा गई है. इधर एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बहनोई प्रमोद गुप्ता एलएस ने भी पाला बदलने का ऐलान किया है. वह बीजेपी में शामिल होने लखनऊ पहुंचे हैं.

जिससे बिधूना की राजनीति में एक बार फिर उलटफेर की संभावना जताई जा रही है. माना जा रहा है कि प्रमोद सपा की ओर से प्रबल दावेदार थे, विनय और उनके समर्थकों के शामिल होने से चुनावी गणित गड़बड़ा गया था. वहीं कुछ लोग इसे टिकट बंटवारे को लेकर प्रस्पा सुप्रीमो शिवपाल के बीच तनातनी का असर बता रहे हैं. बिधूना विधानसभा में, प्रमोद गुप्ता लोकसभा पिछड़ी जातियों पर अच्छी पकड़ रखते हैं।

मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता (अब साधना यादव) का साला और मुलायम सिंह का साला है. उन्होंने एक बार टिकट न मिलने पर निर्दलीय के रूप में नगर पंचायत का चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इसके बाद 2012 में सपा ने बिधूना विधानसभा से प्रमोद गुप्ता लोकसभा को टिकट दिया। 2012 से 2017 तक चली सपा सरकार में लोकसभा को कोई बड़ा पद नहीं मिला।

इसके बाद जब मुलायम और शिवपाल में राजनीति को लेकर हंगामा होने लगा तो वे शिवपाल के खेमे में चले गए। 2017 के चुनाव में मुलायम के साले बिधूना से टिकट मांग रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव से टिकट काटने के बाद पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय धनीराम वर्मा के बेटे दिनेश वर्मा ने गुड्डू को टिकट दिया. वह इस बार फिर चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश कर रहे थे।

प्रस्पा के गठबंधन के बाद उन्हें उम्मीद थी कि यह सीट शिवपाल के खाते में जाएगी। दूसरी ओर, बिधूना विधायक विनय शाक्य और उनके भाई देवेश जब भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए, तो उम्मीद कम ही थी। इस पर बगावत शुरू हो गई और अंत में प्रमोद गुप्ता ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। फिलहाल वह लखनऊ में हैं।

प्रमोद गुप्ता का कहना है कि हमारे नेता मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह को अखिलेश ने प्रताड़ित किया है. हमें दुख है कि समाजवादी विचारधारा वाले लोगों को दरकिनार कर गैर-समाजवादियों को शामिल किया जा रहा है। किसी को भी नेताजी से मिलने नहीं दिया जा रहा है, अखिलेश ने कैद कर रखा है, हालात बहुत खराब हैं. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी की मौजूदगी में जल्द सदस्यता लेने की बात कही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights