उत्तराखंडराजनीतीराज्य

पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, उत्तराखंडियत की उपेक्षा को लेकर जनता के बीच जाएगी कांग्रेस

मिशन-2022 में जुटी कांग्रेस विधानसभा चुनाव में उत्तराखंडियत बचाने को लेकर अभियान चलाएगी। मंडुआ, गन्ना, शिल्पकला का समन्वय बनाते हुए अभियान चलाया जाएगा। कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने उत्तराखंड की उपेक्षा की है।

राज्य से जुड़े कोर इश्यू की अवहेलना की गई है। जनता के हितों को चोट पहुंचाई गई है। उत्तराखंडियत को चोट पहुंचाई गई है।  इसे जनता तक लेकर जाएंगे। एक महीने तक विधानसभा क्षेत्रों, चुनावी केंद्रों तक पहुंचा जाएगा। इस अभियान में ऐसी महिलाओं और युवाओं को साथ जोड़ा जाएगा, जो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। वे उत्तराखंडियत की उपेक्षा करने वालों को सार्वजनिक करेंगे। अभियान से जुड़ने वालों को उत्तराखंडी टोपी पहनाएंगे।

कोरोना पर भाजपा के दोहरे मानक
देहरादून। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कोरोना पर भाजपा के हमेशा दोहरे मानक रहे हैं। भाजपा की रैलियों से जहां कोरोना नहीं फैलता, वहीं दूसरों को कोरोना प्रोटोकॉल का पाठ पढ़ाया जाता है। ये भाजपा के दोहरे मानक हैं।

देवस्थानम बोर्ड पर कांग्रेस की जीत
देवस्थानम एक्ट वापस लिए जाने को पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस की जीत करार दिया। कहा कि सरकार ने हिचकिचाते हुए इस एक्ट को वापस लिया है। ये कांग्रेस का ही दबाव रहा, जो सरकार को इसे वापस लेने को मजबूर होना पड़ा। चुनाव परिणामों को देखते हुए निर्णय वापस लिया। सरकार को आत्मसमर्पण करना होगा। अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सीएम ने देवस्थानम एक्ट को वापस लेते हुए फिलहाल शब्द का इस्तेमाल किया है। इसका क्या अर्थ है। स्पष्ट करना होगा। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति का क्या होगा, बताना होगा।

गैरसैंण में सरकार को लगी ठंड
पूर्व सीएम ने कहा की सरकार को गैरसैंण में सत्र कराने के नाम पर ही ठंड लग गई है। ये हिमालयी राज्यों का अपमान है। इस अपमान के लिए सरकार माफी मांगे। अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि स्पीकर का उन्हें भी फोन आया। पूछा कि सत्र कहाँ होना चाहिए, तो मैंने कहा कि सत्र गैरसैंण में ही हो। इसके बावजूद दबाव में सत्र देहरादून कराया जा रहा है। गैरसैंण में कांग्रेस ने विधानसभा घेराव का कार्यक्रम तय किया था। अब उसे देहरादून में करने का फैसला कोर कमेटी की बैठक में लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights