खेलमनोरंजन

World Cup 2023 से पहले Eden Gardens स्टेडियम में लगी आग, ड्रेसिंग रूम जलकर खाक; 5 मैच की करेगा मेजबानी

वर्ल्ड कप 2023 भारत में होना है। इसके आयोजन के लिए देश भर के क्रिकेट स्टेडियम को तैयार किया जा रहा है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भी वर्ल्ड कप के मैच होन हैं। इससे पहले ईडन गार्डन्स में आग लगने की खबर आई है। स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में आग लगी है। घटना 9 अगस्त रात करीब 12 बजे के करीब की है।

ईडन गार्डन्स में रेनोवेशन का काम चल रहा है

आग को बुझाने के लिए दमकल की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप से पहले ईडन गार्डन्स में रेनोवेशन का काम चल रहा है। आग लगने के बाद वहां मौजूद काम करने वाले लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। बताया जा रहा है कि आग ड्रेसिंग रूम के सीलिंग में लगी। यहां खिलाड़ियों के खेल के सामन रखे हुए थे। आग के चलते सारे क्रिकेटरों के सारे उपकरण जल गए।

ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे 5 अहम मैच

शुरुआत में माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। हालांकि इस घटना ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए नवीनीकरण कार्य के दौरान ईडन के बुनियादी ढांच को कोई नुकशान नहीं पहुंचा है। अचानक आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। वर्ल्ड कप महज 2 महीने में शुरू हो जाएगा। ईडन गार्डन्स में 5 अहम मैच खेले जाने हैं।

ईडन गार्डन्स होने वाले वर्ल्ड कप के मैच से पहले रेनोवेशन का काम तेजी से चल रहा है। ईडन का नवीनीकरण 15 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। आईसीसी प्रतिनिधियों ने काम की प्रगति पर संतोष जताया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights