अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

झांसी के सीपरी बाजार में भीषण आग, लड़की समेत 4 की मौत, कई दुकानें जलकर खाक

उत्तर प्रदेश के झांसी में हुए अग्निकांड में महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई. इसमें महिला की उपचार के दौरान मौत हुई तो वहीं तीन लोग जिंदा जल गए. पुलिस, फायर ब्रिगेड और सेना की संयुक्त टीम ने लगभग 10 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग को बुझाने के बाद शवों को क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं यह आग कैसे लगी इसके लिए झांसी जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.

दरअसल, सोमवार को शाम करीब 4 बजे झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रामाबुक डिपो चौराहे से चंद कदम दूर सबसे व्यस्त बाजार में स्थित इलेक्ट्रानिक शोरूम बीआर ट्रेडर्स और वैल्यू प्लस व स्पोर्ट की दुकान में भीषण आग लग गई. आग को बुझाने में झांसी ही नहीं बल्कि, ललितपुर, दतिया, जालौन समेत आस-पास इलाके से फायर बिग्रेड की गाड़ियां बुलाई गई थी. इसके अलावा सेना और बीएचईएल व पारीछा थर्मल  पावर हाउस की भी गाड़िया बुलाई गई.

10 घंटे में आग पर पाया गया काबू

लगभग 10 घंटे में लगभग 50 से 60 फायर बिग्रेड की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया. इसके बाद तीन मंजिला शोरूम में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर तीन शवों को बाहर निकाला गया, जिनकी जिंदा जलकर मौत हो गई थी. इसके अलावा यूनाइटेड इंशोरेंस कम्पनी की सहायक महिला मैनेजर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी झांसी रविन्द्र कुमार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. इस आग की चपेट में आने से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया है.

एसएसपी राजेश एस ने बताया कि जनपद झांसी में सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मार्केट में इलेक्ट्रिॉनिक्स की दुकान में आग लगी थी. पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेट व अन्य प्रशासन की टीम के साथ मिलकर रेस्क्यू किया. शुरुआत में हमने 7 लोग रेस्क्यू किए थे. उनमें एक महिला भी थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. अभी दो बिल्डिंग से तीन बॉडी निकाल चुके हैं. इसके बाद शिनाख्त कराने की प्रक्रिया की जायेगी. पोस्टमार्टम कराकर शवों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया जायेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights