अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अलीगढ़ में चिकन खरीदने को लेकर 2 समुदायों में हुआ विवाद, पथराव में 4 घायल; पुलिस फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में थाना सासनी गेट क्षेत्र अंतर्गत सराय सुल्तानी में सोमवार को देर शाम खाना खाने के विवाद को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हो गया. थोड़ी ही देर में यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया. सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ अलीगढ़ के डीएम, एसएसपी और डीआईजी समेत तमाम अधिकारी सराय सुल्तानी पहुंच गए. पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर हिंदूवादी नेता भी पहुंच गए.

दरअसल, सराय सुल्तानी क्षेत्र में नॉनवेज की कुछ दुकानें है, जहां पर विनीत नाम का एक युवक गया हुआ था. आरोप है कि दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने विनीत के साथ मारपीट की. वहीं जानकारी मिलने पर विनीत का भाई उसे बचाने आया तो उसके साथ भी मारपीट की गई. इसके बाद विवाद बढ़ने पर मौके पर पथराव भी किया गया. सूचना मिलते ही भारी तादाद में पुलिस फोर्स और हिंदूवादी नेता मौके पर पहुंच गए. फिलहाल, अभी माहौल शांत है और मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

‘मोहल्ले में उत्पात मचाने का लगाया आरोप’

वहीं इस मारपीट में घायल विनीत ने बताया कि मेरे दोस्त ने मुझे चिकन की दुकान पर बुलाया था. इसलिए मैं उधर से जा रहा था. मैं वहां पर पहुंचा ही था कि उन लोगों ने मेरे साथ हाथापाई शुरू कर दी और मेरा हाथ तोड़ दिया. मेरी गाड़ी अभी भी वहीं खड़ी है. मैंने उन लोगों से कहा कि क्या बात हो गई मुझे क्यों मार रहे हो, तो उन्होंने कहा तुम मोहल्ले में बहुत ज्यादा उधम मचाते हो. वहीं विनीत को बचाने आए आकाश ने बताया कि मेरिस रोड पर मेरी दुकान है. मेरे छोटे भाई की कॉल आई कि मुझे कुछ लोग मार रहे हैं. मैं यहां पर आया तो उन्होंने मुझे भी मारना शुरू कर दिया.

मौके पर पुलिस फोर्स तैनात- एसएसपी

इस मामले को लेकर अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सासनी गेट थाना अंतर्गत सराय सुल्तानी में दो पक्षों के बीच में झगड़े की सूचना मिली थी. इसके बाद यहां पर तुरंत डीएम के साथ कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. साथ ही पुलिस फोर्स को भी भेजा गया. वहीं इस मारपीट में कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना है, लेकिन वो अभी खतरे से बाहर हैं. इस मामले में जांच की जा रही है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, मौके पर अब माहौल शांत है.

मामला बेहद संवेदनशील- डीएम

वहीं अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मीट की दुकान पर कुछ लड़के कुछ खरीदने गए थे. उसी दौरान दूसरे पक्ष से कहासुनी हो गई और पथराव हुआ. कुछ लोगों के नाम सामने आ रहे हैं उनके खिलाफ विधिवत कार्रवाई होगी.उन्होंने बताया कि घटना में दो बच्चों को पत्थर लगे हैं. दुकानदार और ग्राहक अलग-अलग समुदाय से हैं. इसलिए मामले को उस नजरिए से दोखा जा रहा है. फिलहाल, मौके पर शांति है और आगे जांच जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button