गाजियाबाददिल्ली/एनसीआर

यूक्रेन से जल्द लौटने की दुआ में परिवार, गाज़ियाबाद के मुरादनगर का डॉक्टर छात्र

यूक्रेन में इन दिनों रूस की तरफ से चारों तरफ बमबारी हो रही है।जिसके कारण वहां रहने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही है।यूक्रेन में कुछ भारतीय भी शामिल हैं। उनमें से गाजियाबाद जिले के मुरादनगर इलाके का भी एक छात्र यूक्रेन में मौजूद है।पूरा परिवार छात्र की सलामती की दुआ कर रहा है खासतौर से भारत सरकार से गुहार लगाई जा रही है। कि किसी ना किसी तरह से उनके बेटे को भारत वापस लाया जाए।

जानकारी के मुताबिक मुरादनगर के रहने वाले डॉक्टर राशिद का बेटा डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गया हुआ है। जिसकी पढ़ाई का अभी पहला साल है। लेकिन अचानक ही वहां के हालत बद से बदतर होने लगे हैं। चारों तरफ खतरा ही खतरा मंडरा रहा है।क्योंकि रूस की तरफ से यूक्रेन पर चारों तरफ से अटैक किया जा रहा है।जिसके कारण वहां रहने वाले सभी लोग बेहद परेशानी का सामना कर रहे हैं।बंकर में रहकर अपनी जान बचा रहे हैं।जिस तरह से टेलीविजन पर वहां के हालात दिखाए जा रहे हैं।उसे देख कर भारतीय छात्रों के परिजन बेहद दुखी हो रहे हैं उसी कड़ी में मुरादनगर का रहने वाले इस छात्र के परिजन भी लगातार अपने बेटे की वापसी की इंतजार में हैं।

डॉ राशिद ने भारत सरकार से अपील करते हुए कहा हमारे देश में मेडिकल कॉलेज की कमी और फीस ज्यादा होने के कारण भारत के बच्चे विदेश में पढने के लिए जाते है। अगर भारत सरकार मेडिकल सीट बढ़ा दें और फीस की रकम को घटा कर आधा कर दें। तो भारत के बच्चों को विदेशों में पढ़ने के लिए नही जाना पड़ेगा ।डॉक्टर राशिद ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा अगर अपने भारत देश में मेडिकल कॉलेजों की सुविधा होती तो शायद भारत देश के छात्रों को ऐसी समस्या का सामना ना करना पड़ता। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फंसे छात्रों को सुरक्षित जल्द से जल्द सरकार वापस लाने का काम करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights