अपराधदिल्ली/एनसीआरनोएडा

Noida Encounter: 25 हजार का इनामी गैंगस्टर मुठभेड़ में गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज हैं 26 मुकदमे

नोएडा: एनसीआर में बदमाशों के हौसले बुलंद है, अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, लेकिन पुलिस भी कम नहीं है पुलिस को हर बदमाश की ख़बर रहती है. नोएडा के कोतवाली 39 पुलिस और बाइक सवार बदमाशों के बीच सेक्टर-46 रेड लाइट के चौराहे पर मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में गैंगस्टर एक्ट में वांछित 25,000 रुपये के इनामी बदमाश को गोली लगी और वो घायल हो गया. पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. बदमाश के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, तमंचा और कारतूस बरामद हुआ है.

कैसे पकड़ा गया ईनामी बदमाश: एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि एक सूचना पर कोतवाली 39 पुलिस, सेक्टर-46 रेड लाइट के चौराहे पर चेकिंग कर रही थी. तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार एक संदिग्ध व्यक्ति आता दिखाई दिया जिसे रोकने का प्रयास किया गया परन्तु वह नहीं रुका. पुलिस टीम द्वारा पीछा करने पर मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति द्वारा अपने आप को घिरता देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया. पुलिस टीम द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति घायल होकर गिर गया. पुलिस ने उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

आरोपी पर चोरी और लूट के 26 मामले दर्ज: एडिशनल डीसीपी ने बताया कि घायल बदमाश का नाम राजेश कश्यप उर्फ भेड़ा है जो थाना सेक्टर-39 के गैंगस्टर एक्ट में वांछित था. राजेश कश्यप उर्फ भेड़ा पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित है जिसके खिलाफ कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के विभिन्न थानों में लूट और चोरी के 26 मुकदमे दर्ज है.

एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए बदमाश के ऊपर एक दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज हैं और वो लगातार फरार चल रहा था. पुलिस इसकी तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस इसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी, और ये पुलिस से बचने के लिए अपने ठिकाने बार-बार बदल रहा था. पर आज पुलिस को इसे पकड़ने में सफलता मिली.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button