खेलमनोरंजन

भारत के खिलाफ मैच के लिए हैदराबाद पहुंची इंग्लैंड क्रिकेट टीम, देखें कैसे हुआ स्वागत

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। वहीं दोनों टीमों के लिए यह सीरीज WTC के अंक तालिका के कारण काफी अहम मानी जा रही है। ऐसे में यह सीरीज काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम भारत पहुंच गई है। हैदराबाद के एयरपोर्ट पर टीम का जोरदार स्वागत किया गया। टीम कल से अपना अभ्यास शुरू करेगी।

इंग्लैंड की टीम अपने देश नहीं बल्कि दुबई से भारत पहुंची है। दरअसल वे टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत जैसे हालात में अभ्यास करने के लिए दुबई में प्रैक्टिस कर रहे थे। इंग्लैंड की टीम के लिए यह सीरीज काफी अहम है। उन्होंने साल 2012 में भारत के खिलाफ भारत में सीरीज सीरीज जीती थी। वहीं टीम इंडिया ने अपने घर में आखिरी टेस्ट सीरीज दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने भारत में 16 टेस्ट सीरीज खेली हैं और सभी में जीत हासिल की हैं। भारत ने घर में पिछले 46 टेस्ट मैचों में सिर्फ 3 मैच गंवाए हैं और 36 टेस्ट मैच जीते हैं। इस दौरान 7 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं।

सीरीज से पहले इंग्लिश टीम में बदलाव

इंग्लैंड टीम के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक भारत टेस्ट दौरे से बाहर हो चुके हैं। ब्रूक निजी कारणों के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने टीम के साथ एक स्टार खिलाड़ी को जोड़ने का फैसला लिया है। ये खिलाड़ी डेन लॉरेंस हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर अपडेट दिया है कि सरे के डैन लॉरेंस अगले 24 घंटों में इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि वह टीम में हैरी ब्रूक की जगह ले सकते हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम:

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, रेहान अहमद, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, बेन फोक्स (विकेटकीपर), जेम्स एंडरसन, गस एटकिन्सन, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रोबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button