खेलमनोरंजन

एजबेस्ट टेस्ट में AUS ने 2 विकेट से इंग्लैंड को चटाई धूल, Pat Cummins ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एजबेस्टन में खेले गये पहले एशेज टेस्ट में इंग्लैंड को दो विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया एक समय 227-8 पर संघर्ष कर रहा था, तब 281 के जीत के लक्ष्य से टीम 54 रन दूर थी. तब कप्तान पैट कमिंस ने आखिरी दिन शानदार पारी खेली. उस्मान ख्वाजा की टेस्ट बल्लेबाजी में मास्टरक्लास और अंतिम दिन कप्तान पैट कमिंस की वीरतापूर्ण पारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलायी है.

ऑस्ट्रेलिया ने 281 रनों की लक्ष्य का किया पीछा

ऑस्ट्रेलिया ने 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच मैचों की एशेज 2023 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन की शुरुआत 3 विकेट पर 107 रन बनाकर की, जब बारिश ने एक बार फिर खेल बिगाड़ दिया और खेल शुरू होने में देरी हुई, जिससे पहला सत्र पूरी तरह से धुल गया. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने चौथे दिन जहां छोड़ा था वहीं से शुरुआत की और पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया के नाइटवाचमैन स्कॉट बोलैंड को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलायी.

ख्वाजा ने की शानदार बल्लेबाजी

इन-फॉर्म ट्रैविस हेड अगले बल्लेबाज थे, लेकिन वह 45वें ओवर में स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर मोइन अली द्वारा आउट होने से पहले केवल 16 रन ही बना सके. इसके बाद ख्वाजा ने कैमरन ग्रीन के साथ 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और टेस्ट क्रिकेट में अपना 22वां अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, ग्रीन लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज का समर्थन नहीं कर सके. ग्रीन ने 66 गेंदों में दो चौके लगाकर 28 रन बनाये.

इंग्लैंड के हाथों से फिसला मैच

एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड ने इस मैच पर पूरी तरह पकड़ बना ली है. दूसरी पारी में एक छोर पर स्टोक्स और दूसरे छोर पर रूट ने इंग्लैंड को पूरी तरह संभाल रखा था. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दबाव में लाने की कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने चतुराई से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को एक के बाद एक आउट कर दिया. उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में 141 रन और दूसरी पारी में 65 रन बनाये.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button