अपराधग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

ग्रेटर नोएडा में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में लूट की वारदात को अंजाम देने के इरादे से बाइक पर घूम रहे दो लुटेरों की ग्रेटर नोएडा की थाना बिसरख पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जबकि उसका साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

नोएडा सेंट्रल जोन के एडीसीपी हृदेश कठेरिया ने बताया कि थाना बिसरख प्रभारी अरविंद कुमार सिंह पुलिस बल के साथ चार मूर्ति चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एफजेड बाइक पर आ रहे दो युवकों को पुलिसकर्मियों ने रुकने का इशारा किया। दोनों युवक रुकने के बजाय पुलिस को देखकर भाग निकले।

संदेह के आधार पर पुलिस कर्मियों ने बाइक सवारो का पीछा किया और उन्हें राइस चौक की तरफ जाने वाली सड़क पर घेर लिया। तेज गति में बाइक दौडाने के कारण बाइक सवार नियंत्रण खो बैठे जिससे बाइक सड़क पर फिसल गई। बाइक से गिरे बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया।

चेन स्नैचर निकले बाइक सवार युवक

एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ में अपना नाम आसिफ पुत्र यूनुस निवासी गरिमा गार्डन थाना टीला मोड़ जनपद गाजियाबाद व अपने फरार साथी का नाम अनीश पुत्र अली दराज निवासी सुदामापुरी थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक जनपद गाजियाबाद बताया। पकड़े गए बदमाश के पास से एक तमंचा, कारतूस व लूट की घटना में प्रयुक्त एफजेड बाइक बरामद हुई। पकड़े गए आसिफ ने बताया कि उसने अपने साथी अनीश के साथ मिलकर बीते दिनों गौर सिटी मॉल के पास एक महिला के गले से चेन छीनी थी। वह बाइक पर सवार होकर अपने साथी के साथ लूटपाट की घटनाओं का अंजाम देता है।

एडीसीपी के मुताबिक पकड़े गए आसिफ पर जनपद गाजियाबाद के थाना लोनी, थाना सिहानी गेट, साहिबाबाद, व थाना जारचा आदि में जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट, चोरी आदि के मामले दर्ज हैं। पुलिस आरोपी के फरार साथी की तलाश कर रही है। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights