गाजियाबाददिल्ली/एनसीआरराजनीती

चुनावी बिगुल बजा, कल से भरे जाएंगे नामांकन, 10 फरवरी को पहला चरण

आगामी 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश में कुल 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके तहत गाजियाबाद में भी 10 फरवरी को पहले चरण में ही मतदान होना है।जिसके लिए जिले में कल से नामांकन शुरू हो जाएगी।इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।प्रत्याशियों के साथ अधिक भीड़ नामांकन कक्ष में ना जाए। इसके लिए प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में वेरी गेटिंग कर दी है।वहीं पूरी तैयारियां का जायजा अपर जिलाधिकारी प्रशासन विपिन कुमार और एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने लिया है।

गाजियाबाद जिले में पहले चरण में ही 10 फरवरी को मतदान होना है।प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू हो जाएगी।उधर जिला प्रशासन में भी मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया से लेकर और मतदान तक पूरी तैयारी कर ली है। नामांकन प्रक्रिया के लिए बुधवार सुबह से ही कलेक्ट्रेट के अंदर आने वाले रास्तों पर बैरीगेटिंग लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया।ताकि प्रत्याशी के साथ तय संख्या से अधिक लोग नामांकन कक्ष में ना जा पाएं और नामांकन कक्ष में अधिक भीड़ एकत्र ना हो। यह बैरीगेटिंग कचहरी से कलेक्ट्रेट की ओर आने वाले दोनों रास्तों पर लगाई गई है। ताकि इन रास्तों से होकर कोई भी वाहन कलेक्ट्रेट परिसर में ना जा पाए।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी प्रशासन विपिन कुमार ने बताया कि गाजियाबाद में 10 फरवरी यानि पहले चरण में ही विधानसभा के लिए मतदान होना है जिसके लिए 14 जनवरी से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद जिले में कुल 5 विधानसभा हैं।हर विधानसभा के लिए नामांकन कक्ष अलग-अलग बनाए गए हैं।उन्होंने बताया कि गाजियाबाद विधानसभा के लिए नगर मजिस्ट्रेट गाजियाबाद का न्यायालय कक्ष 130 निर्धारित किया गया है।वहीं मोदीनगर विधानसभा के लिए जिलाधिकारी गाजियाबाद का न्यायालय कक्ष 102 चिन्हित किया है।इसके अलावा लोनी विधानसभा के लिए अपर जिला अधिकारी नगर गाजियाबाद का न्यायालय कक्ष 127 का चयन किया है।इसके अलावा मुरादनगर विधानसभा के लिए अपार उप जिलाधिकारी गाजियाबाद का न्यायालय कक्ष 129 निर्धारित किया है। वहीं साहिबाबाद विधानसभा के लिए उप जिलाधिकारी गाजियाबाद का न्यायालय कक्ष 128 निश्चित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button