अपराधराजनीतीराज्य

अब्दुल्ला आजम से ED ने दूसरे दिन भी की लंबी पूछताछ, जौहर विश्वविद्यालय के नाम पर फंड जुटाने के मांगे साक्ष्य

लखनऊ: सपा नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) से गुरुवार को दूसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय (Abdullah Azam ED) के अफसरों ने साढ़े छह घंटे तक पूछताछ की। संदिग्ध लेनदेन से जुड़े सवालों पर अब्दुल्ला चुप्पी साधे रहे। कुछ सवालों पर अब्दुल्ला ने कागजों को देखने के बाद अपने वकील के जरिए जवाब देने की बात कही। सवालों के जवाब न मिलने पर ईडी ने सोमवार को फिर अब्दुल्ला को तलब किया है। उधर, आजम की पत्नी से ईडी शुक्रवार को पूछताछ कर सकती है।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, आजम के साथ उनकी पत्नी और बेटा अब्दुल्ला सहित कई नजदीकी रिश्तेदार जौहर ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं। अब्दुल्ला आजम के बैंक खातों में कुछ दूसरे खातों से संदिग्ध लेनदेन हुआ है। ईडी उसकी गहनता से पड़ताल कर रही है। इसी को लेकर ईडी ने बुधवार को और फिर गुरुवार को अब्दुल्ला से पूछताछ की। अब्दुल्ला आजम गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे दोपहर चार बजे तक पूछताछ चली।

अब्दुल्ला से ईडी के सीनियर अफसरों ने उन संदिग्ध ट्रांजेक्शन को लेकर अलग-अलग पूछताछ की। जवाब न मिलने पर ईडी ने अब्दुल्ला आजम को सोमवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। साथ ही कहा है कि वह बैंकों के पिछले 10 साल के स्टेटमेंट के साथ इस दौरान जुटाई गई चल और अचल संपत्ति के दस्तावेजों को साथ लेकर आएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights