ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडा

अट्टा बाजार रास्ते पर प्रतिबंध के बाद भी ई-रिक्शा की मनमानी

नोएडा। सेक्टर-18 और सेक्टर-27 अट्टा बाजार के बीच की सड़क पर जाम कम करने के लिए लागू की गई व्यवस्था तीसरे दिन भी जारी रही। बुधवार को पुलिसकर्मियों के खड़े होने के बाद भी जबरदस्ती ई-रिक्शा व ऑटो वाले इन मार्ग पर जाने का प्रयास करते रहे। कुछ रिक्शे मौका मिलते ही अट्टा रास्ते पर चलते हुए नजर आए।

पिछले सप्ताह यातायात पुलिस ने अट्टा बाजार रास्ते पर लोगों को जाम से बचाने के लिए ऑटो, ई-रिक्शा और व्यावसायिक वाहनों को व्यस्त समय में प्रतिबंध करने का निर्णय लिया था। पहले चरण में तय किया गया कि शाम चार से रात नौ बजे तक इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। इस दौरान ई-रिक्शा वालों को वैकल्पिक रास्तों से गुजरना होगा। यातायात पुलिस ने इस व्यवस्था का ट्रायल सोमवार से शुरू किया था। सोमवार और मंगलवार शाम को इस व्यवस्था का पुलिस ने सख्ती से पालन कराया। लेकिन बुधवार को सख्ती से कमी दिखाई दी। इस वजह से बीच-बीच में ऑटो और ई-रिक्शा इन मार्ग पर चलते हुए मिले। इस बारे में डीसीपी यातायात गणेश साहा का कहना है कि व्यवस्था को सख्ती से लागू कराया जा रहा है। धीरे-धीरे व्यवस्था में सुधार होगा।

दिवाली के बाद पहली बार व्यवस्था लागू

दिवाली के मौके पर चार-पांच दिन के लिए हर साल अट्टा बाजार रास्ते पर ऑटो और ई-रिक्शा के चलने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। ये व्यवस्था कई साल से चलती आ रही है। पहली बार दिवाली के अलावा अब इस व्यवस्था को लागू किया गया है। यातायात पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आम लोगों को जाम से बचाने के लिए ये योजना तैयार की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button