ग्रेटर नोएडा

जिला न्यायालय ने दो बहनों को सुनाई उम्र कैद की सजा, भांजे को उतार दिया था मौत के घाट

ग्रेटर नोएडा ( आमिर खान, संवाददाता ) । ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर जिला न्यायालय में एक मासूम बच्चे की हत्या के मामले में दो बहनों को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। दोनों महिलाओं ने नन्द के तानों से परेशान होकर अपने 2 वर्ष के भांजे को मौत के घाट उतार दिया था।

दरसअल 29 सितंबर 2020 को सूरजपुर थाने पर सेवाराम नाम के व्यक्ति ने शिकायत देते हुए बताया कि उनकी बेटी सपना का सिरसा में ससुराल है।वह वहां से अपने दोनों बच्चों के साथ अपने मायके खेड़ी भनोता गांव में आई हुई थी। उसका 2 वर्ष का बेटा घर के बाहर खेल रहा था लेकिन अचानक भाव्यांश नाम का बच्चा कहीं गायब हो गया ।हम लोगों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन वह नहीं मिला।

पुलिस ने इस मामले में गुमशुदी दर्ज की और बच्चे की तलाश करनी शुरू कर दी। पुलिस ने बच्चों को लेकर जगह-जगह जानकारी जुटाए लेकिन कहीं पर भी बच्चा नहीं मिला। 30 सितंबर को बच्चों का शव उन्ही के घर मे संदूक में पड़ा हुआ मिल गया ।इसके बाद पुलिस ने इस घटना की जांच की और बच्चे की हत्या के मामले में उसकी दोनों मामियो रिंकी और पिंकी को गिरफ्तार कर लिया।

इन दोनों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनकी नन्द सपना यहां पर आई हुई थी। वह आए दिन हम दोनों को ताने मारा करती थी ।उसके ताने मारने से हम लोग परेशान हो चुके थे। इसी बात से परेशान होकर हमने भांजे की एक तकिया से मुह दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को कंबल में लपेटकर संदूक के अंदर रख दिया।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।यूपी डीजीपी द्वारा चलाए जा रहे हैं अभियान OPERATION CONVICTION के अंतर्गत नोएडा पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर गहन पैरवी और मजबूत साक्ष्य रखते हुए आरोपियों को सजा दिलवाई गई।इस मामले में पिंकी और रिंकी को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। थाना सूरजपुर पुलिस और अभियोजन इकाई की प्रभावी पैरवी के परिणाम स्वरूप गौतम बुद्ध नगर न्यायालय जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा यह फैसला सुनाया गया ।इन दोनों को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। उसके अलावा 15000 का अर्थ दंड भी लगाया गया है ।इस अर्थ दंड की 50% राशि दोनों आरोपियों को मृतक बच्चे की माँ को देनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights