खेलमनोरंजन

चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बावजूद ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, इस मामले में की मलिंगा की बराबरी

नई दिल्ली। आइपीएल के 15वें सीजन के पहले मैच में सीएसके टीम को बेशक केकेआर के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली, लेकिन इस मैच में दो बातें काफी खास रही। केकेआर के खिलाफ सीएसके के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इसमें एम एस धौनी ने पहली पारी में जहां शानदार नाबाद अर्धशतक लगाया तो वहीं दूसरी पारी में ड्वेन बावो की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। 38 साल के ब्रावो ने केकेआर के खिलाफ बेहद शानदार गेंदबाजी की, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए।

डीजे ब्रावो ने कर ली लसिथ मलिंगा की बराबरी

ब्रावो ने केकेआर के खिलाफ 4 ओवर के अपने स्पेल में 20 रन दिए और तीन बल्लेबाजों को आउट किया। ब्रावो ने वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा और सैम बिलिंग्स के विकेट अपने नाम किए। इन तीन विकेट के दम पर अब ब्रावो आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का मामले में लसिथ मलिंगा की बराबरी पर आ गए हैं। लसिथ मलिंगा ने आइपीएल में 122 मैचों में 170 विकेट लिए थे और अब ब्रावो के भी 152 मैचों में 170 विकेट हो गए हैं। ब्रावो अब जैसे ही एक विकेट और लेंगे वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे।

आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर 166 विकेट के साथ अमित मिश्रा मौजूद हैं जो इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं तो वहीं 157 विकेट के साथ पीयूष चावला चौथे स्थान पर हैं। पीयूष चावला भी इस सीजन में किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। वहीं 150 विकेट के साथ हरभजन सिंह आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं जो अब आइपीएल नहीं खेल रहे हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टाप 5 गेंदबाज- (Most Wickets in IPL)

170 – ड्वेन ब्रावो

170 – लसिथ मलिंगा

166 – अमित मिश्रा

157 – पीयूष चावला

150 – हरभजन सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights