ग्रेटर नोएडा

रेयान स्कूल के द्वारा की गई धोखाधड़ी एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने मांग को लेकर प्रदर्शन।

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-1 में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल ने दाखिला एवं ट्यूशन फीस के नाम पर सैकड़ों अभिभावकों के साथ की गई धोखाधड़ी एवं लूट के विरोध में अभिभावक पिछले 3 महीने से जिला मुख्यालय एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के दफ्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने इस प्रकरण की जांच की तो रेयान इंटरनेशनल स्कूल,सैंट मार्टिन एवं मनोरंजन नर्सरी स्कूल दोषी पाए गए हैं लेकिन रेयान इंटरनेशनल स्कूल एवं दोनों स्कूलों के खिलाफ जिला प्रशासन कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहा है जिसके विरोध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन एवं किसान संघर्ष समिति के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर अभिभावकों में हल्ला बोल प्रदर्शन कर स्कूल प्रधानाचार्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट उमेश चंद निगम को ज्ञापन सौंपा।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य एवं अन्य स्टाफ के द्वारा दाखिले व ट्यूशन फीस के नाम पर धोखाधड़ी की गई। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह से की गई। जिसके तत्पश्चात धर्मवीर सिंह ने जांच की जिसमें पाया कि सैंट मार्टिन स्कूल एवं मनोरंजन नर्सरी स्कूल की कोई मान्यता ही नहीं है उसके बाद भी रेयान स्कूल की प्रधानाचार्य के संरक्षण में अन्य स्टाफ ने दोनों स्कूलों की टीसी अपने स्टाफ के द्वारा मंगवाई और इसके एवज में अभिभावकों से अलग-अलग 70 से 80 हजार तक रुपए वसूल कर भ्रष्टाचार किया। जिसके उपरांत स्कूल के द्वारा 50% छूट पर दाखिले किए लेकिन अब स्कूल की प्रधानाचार्य अभिभावकों से 100% फीस वसूलने के नोटिस बच्चों को दिए जा रहे हैं। इस प्रकरण में जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्य को नोटिस भी दे चुके हैं लेकिन उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही। आज अभिभावकों ने प्रदर्शन करते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य एवं अन्य स्टाफ के खिलाफ जिलाधिकारी सुहास एलवाई से मुकदमा दर्ज कर इस भ्रष्टाचार एवं धोखाधड़ी के खुलासा करने एवं जेल भेजने की मांग की।

इस दौरान-सुनील फौजी नरेंद्र कपासिया योगेश भाटी नीरज भाटी विशेष लौर फतेह सिंह एड.अंकित कुमार सुंदर प्रजापति अमित त्यागी सत्येंद्र कपासिया जगत सिंह नागर सुनील शर्मा मुकेश हृदेश कुमार विमलेश सिंह मृदुल पचौरी जयंत शर्मा शिवम आकाश सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button