अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दहल उठी दिल्ली: नौ साल की बच्ची को अगवा कर दुष्कर्म, हत्या कर शव नहर में फेंका; सीसीटीवी में कैद हुआ ‘शैतान’

दिल्ली के स्वरूप नगर में एक नौ साल की बच्ची के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. उत्तरी दिल्ली के स्वरूप नगर में बच्ची अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहती थी. यहां पर बच्ची के 52 वर्षीय मकान मालिक ने 12 दिसंबर को उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी हत्या कर दी. आरोपी ने बच्ची के शव को मुनक नहर में फेंक दिया. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किडनैपिंग, दुष्कर्म और हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि बच्ची को 12 दिसंबर को आरोपी की गाड़ी में बैठे देखा गया था. 17 दिसंबर को आरोपी ने कबूल किया कि उसने बच्ची के शव को नहर में फेंक दिया. पीड़ित बच्ची के शव को नहर से निकालने के लिए पांच गोताखोरों को काम पर लगाया गया है. पुलिस ने बताया है कि अभी तक बच्ची की लाश को ढूंढा नहीं जा सका है. उसके शव की तलाश जारी है. इस बीच आरोपी के ऊपर धारा 364, 302 एंव 201 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

माता-पिता फैक्ट्री में करते हैं मजदूरी

वहीं, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने 9 वर्षीय नाबालिग बच्ची की किडनैपिंग, दुष्कर्म और हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान लिया है. बच्ची की किडनैपिंग की घटना 12 दिसंबर रात 8.30 बजे हुई, जब आरोपी उसे अपनी गाड़ी पर बैठाकर ले गया. पुलिस को इस मामले की जानकारी दी गई और फिर स्वरूप नगर पुलिस स्टेशन में तुरंत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई. बच्ची के माता-पिता एक फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं और स्वरूप नगर में किराए पर रहते हैं.

आरोपी का हुआ एक्सीडेंट

एक तरफ पुलिस बच्ची की तलाश कर रही थी, दूसरी तरफ 15 दिसंबर को आरोपी का एक्सीडेंट हो गया. इसके बाद उसे गंभीर हालत में रोहिणी के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया. यही वजह है कि वह बयान देने के लिए अनफिट हो गया. 17 दिसंबर की रात आरोपी बयान देने के लिए फिट हुआ और उसने इस बात को कबूल किया कि उसने बच्ची की किडनैपिंग कर उसकी हत्या की है. आरोपी ने ये भी कबूल किया कि उसने बच्ची की हत्या के बाद उसके शव को नहर में फेंका है.

17 दिसंबर से ही पांच गोताखोरों की टीम नहर से बच्ची की लाश को ढूंढने के लिए काम कर रहे हैं. टेक्निकल सर्विलांस के लिए एक टीम का गठन किया गया है, जो 12 दिसंबर से आरोपी जहां-जहां गया, वहां के रूट की जांच कर रही है. 19 दिसंबर को खजूरी से भी गोताखोरों को बुलाया गया है, ताकि शव को जल्दी ढूंढा जा सके. आरोपी की पहचान संजीव राणा के तौर पर हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button