अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दिल्ली सरकार की एंटी करप्शन ब्रांच ने IAS अमरनाथ तलवड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया

दिल्ली सरकार की एंटी करप्शन ब्रांच ने आईएएस अमरनाथ तलवड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है. एक कथित ऑडियो क्लिप में उन्हे अपने अंडर काम करने वाले अधिकारी पर रिटेल शराब बेचने वालों से अधिक पैसा इकट्ठा करने के लिए दबाव डालते हुए और अधिक हिस्सा मांगते हुए सुना गया था. एफएसएल जांच में ऑडियो क्लिप सही पाई गई.

एसीबी के मुताबिक नोएडा के रहने वाले एक शख्स ने एक पेन ड्राइव के साथ उनके खिलाफ 21 मार्च, 2023 को शिकायत दी थी. जिसमें पैसे के बंटवारे को लेकर एक आईएएस अधिकारी और एक इंस्पेक्टर के बीच बातचीत की ऑडियो क्लिप थी.

जांच में पता चला कि कथित बातचीत दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड (डीएससीएससी लिमिटेड) के सीनियर महाप्रबंधक अमरनाथ तलवाड़े और तत्कालीन प्रबंधक डीएससीएससी लिमिटेड पीके शाही के बीच है.

कथित बातचीत में आईएएस अधिकारी रिटेल शराब विक्रेताओं से अधिक पैसा इकट्ठा करने के लिए पीके शाही पर दबाव डाल रहे थे और उनके ट्रांसफर की धमकी देकर 30 प्रतिशत पैसा मांग रहे थे. इस ऑडियो क्लिप में आईएएस 5 लाख रुपये लेने की बात भी स्वीकार कर रहे हैं. मामले की गंभीरता को भांपते हुए कथित ऑडियो क्लिप को फोरेंसिक जांच के लिए एफएसएल, रोहिणी भेजा गया. एफएसएल ने ऑडियो की जांच कर इसे सही बताया.

एसीबी के प्रमुख मधुर वर्मा के मुताबिक ये मामला 2015-16 का है जब अमरनाथ तलवड़े को 12 जनवरी 2015 को डीएससीएससी लिमिटेड में सीनियर जीएम के रूप में तैनात किया गया था और वो 29 अप्रैल 2016 तक वहां तैनात रहे. अब इसे लेकर एसीबी ने 24 जनवरी 2024 को पीओसी अधिनियम की धारा 13 (2) के तहत मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights