अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, IGI एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित

दिल्ली के IGI इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में एक फोन कॉल के बाद हड़कंप मच गया. दरअसल, दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. इसके बाद एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि आज IGI एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में फोन कॉल आया था. फोन करने वाले ने दरभंगा से दिल्ली आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. ये फ्लाइट IGI एयरपोर्ट पर उतरने वाली थी. हालांकि जांच के दौरान ये कॉल फर्जी पाई गई.

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया. स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 8946 में बम की धमकी मिली थी. फ्लाइट को शाम 6 बजे IGI एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरा गया. इसके बाद विमान को एक अलग स्थान पर ले जाकर खड़ा किया गया.  यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है और सुरक्षा एजेंसियां विमान की गहन तलाशी ले रही हैं.

इससे पहले पिछले साल नवंबर के महीने में मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. ये धमकी एक ईमेल के जरिए आई थी. मेल भेजने वाले ने धमाका टालने के लिए 48 घंटे के अंदर 10 लाख डॉलर देने की मांग रखी थी, वो भी बिटकॉइन में. ईमेल में आगे कहा था कि अगर बिटकॉइन में राशि नहीं दी गई तो बुरा हाल होगा.

जबकि पिछली साल अगस्त के महीने में दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली-पुणे विस्तारा फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद अफरा-तफरी मच गई थी. इसके बाद विमान को आइसोलेशन बे में खड़ा करके सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई थीं.हालांकि जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था. GMR कॉल सेंटर पर फ्लाइट में बम होने की कॉल मिली थी. इसके बाद विस्तारा की फ्लाइट को आइसोलेशन बे में ले जाकर उसकी जांच की जा रही है. सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button