खेलमनोरंजन

तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए डेविड वार्नर का भारत दौरे पर इस वजह से आना हुआ कैंसल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप और भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिसकी कमान एरॉन फिंच के हाथों में होगी. ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा सितंबर में होना है. जबकि T20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया की भारत दौरे पर खेलने वाली टीम और टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले टीम में बस एक बदलाव होगा, जो कि डेविड वॉर्नर के तौर पर नजर आएगा. बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर भारत दौरे पर खेलते हुए नहीं दिखेंगे. उनकी जगह भारत दौरे के लिए कैमरून ग्रीन को चुना गया है.

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए जो टीम चुनी है, वो लगभग वही है जो पिछले साल UAE में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेलती दिखी थी. बस एक जो बदलाव है वो ये कि लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन की जगह टिम डेविड को मौका दिया गया है.

डेविड वॉर्नर को भारत दौरे से आराम

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई यही टीम सितंबर के मध्य में भारत का दौरा करेगी. हालांकि, भारत दौरे से डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया है. उनकी जगह कैमरून ग्रीन को भारत दौरे वाली टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर 3 T20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जो कि उसके लिए T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा होगी. इस सीरीज के मुकाबले 20, 23 और 25 सितंबर को मोहाली, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे.

T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का अभियान 22 अक्टूबर से शुरू होगा. डिफेंडिंग चैंपियन पर इस बार अपने खिताब को बचाए रखने का दारोमदार होगा. अच्छी बात ये है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप उसे अपनी सरजमीं पर ही खेलना है.

भारत दौरे और T20 WC के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), टिम डेविड, एस्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोस इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉइनिश, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), टिम डेविड, एस्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोस इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉइनिश, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, एडम जंपा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button