अपराधदिल्ली/एनसीआरनई दिल्ली

Crime News: मोमोज खाने के लिए की हत्या, बेलन से हमला कर दादी को उतारा मौत के घाट… चुराए 14 हजार रुपये

पूर्वी दिल्ली। जीटीबी एन्क्लेव इलाके में एक नाबालिग को मोमोज खाने की इच्छा जाहिर हुई। जेब में रुपये नहीं थे। ऐसे में उसने मोमोज खाने के लिए अपने नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर 77 वर्षीय बुजुर्ग दादी की बेलन से हमला कर हत्या कर दी।

घर में से 14 हजार रुपये चोरी कर लिए। मृतक की पहचान हरप्यारी के रूप में हुई है। शुरुआत में परिवार व डॉक्टर बुजुर्ग की मौत को सामान्य मान रहे थे। लेकिन बुजुर्ग के पति ने उनकी कनपटी के नीचे नील का निशान देखा तो उन्होंने यह मानने से मना कर दिया कि यह सामान्य मौत है।

पोते ने कुबूली बात

शक के आधार पर पुलिस ने नाबालिग पोते से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कुबूल कर ली। पुलिस ने बुजुर्ग के 17 वर्षीय पोते व 15 वर्षीय उसके दोस्त को पकड़ लिया है। दोनों नौंवी कक्षा में पढ़ते हैं। हरप्यारी अपने परिवार के साथ जीटीबी एन्क्लेव में रहती थीं। परिवार में पति, बेटा, बहू व पोता है।

शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे 80 वर्षीय बुजुर्ग थाने पहुंचे और बताया कि वह बृहस्पतिवार को करीब दो बजे वह पेंशन के सिलसिले में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में गए थे। घर पर वह अपनी पत्नी और पोते को सही छोड़कर गए थे। वह चार बजे घर लौटे और पत्नी को चाय पीने के लिए उठाया तो वह उठी नहीं और पोता घर से गायब था।

डॉक्टर ने बताई सामान्य मौत  

वह पत्नी को जीटीबी अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने सामान्य मौत कहकर शव बुजुर्ग को सौंप दिया। बुजुर्ग व्यक्ति जब अपनी पत्नी को रात को घर लेकर पहुंचे तो देखा उनकी कनपटी के नीचे नील का निशान है। ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने उनपर हमला किया है। क्योंकि जब वह पेंशन के काम से गए थे, तब निशान नहीं था।

जिला पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि पुलिस बुजुर्ग को साथ लेकर उनके घर पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस बीच महिला के पति ने अपने पोते पर हत्या का शक जताया। उन्होंने कहा कि अलमारी से 14 हजार रुपये गायब हैं। पहले भी कई बार उनका पोता घर में चोरी कर चुका है।

दादी पर किया बेलन से हमला

पुलिस ने पोते से पूछताछ की तो पता चला कि दादा के घर पर जाने के बाद उसका नाबालिग दोस्त उससे मिलने घर आया था। दोनों को मोमोज खाने थे, लेकिन रुपये नहीं थे। ऐसे में पोते ने बेड पर लेटी अपनी दादी की कनपटी पर बेलन से हमला कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights