उत्तराखंडराजनीतीराज्य

चुनाव परिणाम से पहले कांग्रेस दिग्गजों की दिल्ली दौड़ शुरू, हरीश, प्रीतम सिंह के बाद अब जाएंगे गोदियाल

देहरादून। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई है. अब सभी को 10 मार्च के परिणाम का इंतजार है। सभी की जुबान पर एक ही सवाल है कि किस पार्टी की सरकार बनेगी. बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. इसी क्रम में नेता आलाकमान का आशीर्वाद लेने दिल्ली पहुंच रहे हैं। किसको कितना आशीर्वाद मिलेगा ये तो 10 मार्च को ही पता चलेगा. बीजेपी के दिग्गज नेताओं के बाद अब कांग्रेस नेता दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कुछ दिन पहले ही दिल्ली गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल 7 मार्च को दिल्ली जाएंगे। गोदियाल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी दिल्ली पहुंचेंगे।

जानकारी के मुताबिक हरीश रावत के 8 मार्च तक दिल्ली जाने की संभावना है. जबकि प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल 7 मार्च को दिल्ली जा रहे हैं. 10 दिनों के भीतर कांग्रेस नेताओं का यह दूसरा दिल्ली दौरा होगा। अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम को सीएम पद पर सबसे आगे माना जा रहा है. वहीं प्रीतम सिंह को प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव समेत कई नेताओं का समर्थन प्राप्त है. वहीं हरीश रावत को गांधी परिवार का करीबी बताया जाता है।

हालांकि दिल्ली दौरे को लेकर चर्चाओं के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि वोटों की गिनती को लेकर शीर्ष नेताओं से चर्चा हो रही है और इसी के चलते नेता दिल्ली जा रहे हैं. मतगणना नजदीक होने के कारण मतगणना की रणनीति पर बैठकें हो रही हैं और ये बैठकें दिल्ली में हैं. क्योंकि पार्टी के ज्यादातर नेता दिल्ली में एक साथ होते हैं.

गोदियाल ने आगे कहा कि अब बीजेपी की नब्ज नहीं पिघलने वाली है. कांग्रेस के सभी उम्मीदवार मजबूत हैं। कोई भी बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाला है. साल 2016 में बीजेपी को दलबदल करने में सफलता मिली थी, लेकिन अब बीजेपी की असलियत सामने आ गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights