ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडाराज्य

केंद्र और राज्य की योजनाओं ने रखी भाजपा की ऐतिहासिक जीत की आधारशिला, पढ़ें पूरी खबर

नोएडा: नोएडा में मौजूदा विधायक और बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह ने एक लाख 81 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. मतदाताओं ने केंद्र-राज्य सरकार की योजनाओं, राष्ट्रवाद, सुरक्षा जैसे मुद्दों पर जीत की नींव रखी.

जब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा हुई तो भाजपा नेताओं की गुटबाजी सामने आई। स्थानीय नेता चुनावी मैदान को हराना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने मौजूदा विधायक की सभी कमियों को उजागर किया।

कुछ हद तक विधायक और संगठन के बीच टकराव की स्थिति भी सामने आई, जिसके बाद विधायक को लिखित में संगठन को सूचित करना पड़ा. गुरुवार को आए नतीजे बताते हैं कि पंकज सिंह की कमियों को दरकिनार कर मतदाताओं ने योगी-मोदी के काम से प्रभावित होकर जीत की आधारशिला रखी.

नोएडा को बनाया गया है ग्रोथ इंजन

नोएडा को राज्य की आर्थिक राजधानी बनाने के लिए सबसे पहले सुरक्षित माहौल देने की दिशा में काम शुरू किया गया. पुलिस आयुक्तालय की स्थापना कर जनता में भय को दूर कर देश-विदेश से निवेश लाने का प्रयास किया गया। इसमें योगी-मोदी की डबल इंजन सरकार काम आई। नोएडा के सभी कॉरपोरेट घरानों और यमुना एक्सप्रेसवे अथॉरिटी क्षेत्र की सभी कंपनियों को जमीन उपलब्ध करा दी गई है.

संकट में जनता की मदद के लिए आगे आया संगठन

कोरोना संकट में देश और राज्य सरकार के निर्देश पर राशन, दवा, ऑक्सीजन की उपलब्धता, वैक्सीन के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों ने माइक्रो लेबल तक काम किया. विधायक किट के रूप में हर गरीब की मदद की। चार महीने तक घर का बना खाना पहुंचाकर लोगों की मदद की।

इन योजनाओं का मिला लाभ

– भंगेल-चिल्ला एलिवेटेड मार्ग का निर्माण

– सेक्टर-71,72,51,52 अंडरपास का निर्माण

– नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बन रहे तीन अंडरपास

– नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सटेंशन तक मेट्रो विस्तार की मंजूरी

– धरातल पर आई हेलीपोर्ट योजना

– नोएडा में 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं को पूरा कराया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights