अपराधउत्तराखंडनई दिल्ली
Trending

ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के नाम पर बिल्डर पर करोड़ों की ठगी का आरोप

जमीन खरीदने के लिए उत्तराखंड मूल निवास का बहाना बनाया

देहरादूनग्रुप हाउसिंग सोसायटी में पार्टनर बनाने का झांसा देकर दिल्ली के एक बिल्डर पर पीड़ित से 19 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगा है। बिल्डर ने जमीन खरीदने के लिए उत्तराखंड मूल निवास का बहाना बनाकर देहरादून के अपने एक साथी को इसमें शामिल किया। बिल्डर ने जमीन खरीदने के लिए पीड़ित को अपनी कंपनी का निदेशक बनाया। कंपनी और अपने भाई समेत अन्य लोगों के खातों में पीड़ित से 19 करोड़ रुपये जमा करवा लिए। इसके बाद आरोपी ने फर्जी और कूटरचित दस्तावेज तैयार कर दूसरी कंपनी में रकम ट्रांसफर कर ली। कोर्ट के आदेश पर राजपुर पुलिस ने बिल्डर समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली निवासी मुकेश कुमार ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। बताया कि जितेंद्र खरबंदा निवासी विवेक विहार दिल्ली ने देहरादून में जमीन खरीदकर ग्रुप हाउसिंग सोसायटी बनाने का झांसा दिया। कहा कि उत्तराखंड में बाहरी व्यक्ति 250 वर्गमीटर से अधिक भूमि नहीं खरीद सकता। इसलिए उसने अपने साथी उत्तराखंड मूल निवासी अजय पुंडीर को इसमें शामिल किया। विश्वास में लेने के लिए आरोपी ने पीड़ित और अजय पुंडीर को अपनी कंपनी में निदेशक भी बना दिया। कहा कि जमीन खरीदने के बाद अजय पुंडीर को मुनाफा देकर निदेशक के पद से हटा देंगे। फिर वह और पीड़ित ही निदेशक रह जाएंगे।

पीड़ित – मुकेश कुमार ,दिल्ली 

पीड़ित के मुताबिक वह आरोपी के झांसे में आ गया और बिल्डर जितेंद्र खरबंदा की कंपनी, उसके भाई अजय खरबंदा और अजय पुंडीर समेत अन्य लोगों के खाते में 19 करोड़ रुपये जमीन खरीदने के जमा करवा दिए। पीड़ित का आरोप है कि बिल्डर ने उनके दिए रुपयों से जमीन नहीं खरीदी। कंपनी में जमा किए रुपयों को दूसरी कंपनी में ट्रांसफर कर दिया। पीड़ित का कहना है कि वह भी कंपनी में निदेशक बनाए गए थे, लेकिन उनके फर्जी व कूटरचित दस्तावेज तैयार कर रकम दूसरी कंपनी में ट्रांसफर की गईएसएसपी अजय सिंह ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में पार्टनरशिप में ये प्रोजेक्ट चल रहा था। कोर्ट के आदेश पर आरोपी जितेंद्र खरबंदा, अजय पुंडीर और अजय खरबंदा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

करोड़ों की ठगी में कई मुकदमे हैं दर्ज

आरोपी जितेंद्र खरबंदा और अजय पुंडीर के विरुद्ध धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं। इन्होंने लोगों से करीब 100 करोड़ रुपये तक की धोखाधड़ी की है।आरोपियों ने इससे पहले प्रदीप नागरथ से 12 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। इसकेसाथ ही आरोपियों ने अन्य लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया। अभी तक इनपर गैंगस्टर नहीं लगी है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि कई अन्य मुकदमों में इन आरोपियों का नाम आया था। इनका रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है कि कितने मुकदमों में चार्जशीट लगी है। इस पर जांच की जाएगी। क्षेत्राधिकारी को इनका रिकॉर्ड चेक करने के निर्देश दिए है।

Report :   Rohit Kumar
(Crime News Editor)
NewsIndia 9 &
Vice president,Delhi
(United Press Club Organisation)

हमारा विशेष कार्यक्रम “कोई सताये हमें बताए” केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय (भारत सरकार) से समर्थित है ।
https://firstindia.co.in/news/entertainment/journalist-rohit-kumar-awarded-by-ministry-of-social-justice-for-empowerment#.
650+ Reporters  1600+ Platforms

Watch live stream NewsIndia 9

Live stream* is available on *Tata Play Ch. No. 2030 ,Jio TV Fibre + Ch. NO. 1510 ,NXT Ch. No. 134 IN Digital Ch.no. 476 Playbox TV Ch No. 781 and are available on 1600 cable network and 41 OTT Android based platforms including MX player,Jiotv,RockTV, I2i live App ,Tata sky App ,DD free Dish,NextG, Paytm Live TV, Hindi News Live TV, Punjab Multimedia App.*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights