अपराधउत्तर प्रदेश

दहेज के लिए किया उत्पीड़न शुरू, जेठ ने की छेड़खानी, मुकदमा दर्ज

फिरोजाबाद। युवती ने युवक से प्रेम विवाह कर घर छोड़ दिया। घरवालों के विरोध करने पर भी वो प्रेमी के पक्ष में खड़ी हो गई। लेकिन शादी के बाद प्रेमी के तेवर ही बदल गए। दहेज के लिए उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। इतना ही नहीं पति के बेरुखी का फायदा जेठ उठाना चाहता था। जेठ ने उसके साथ छेड़खानी की। विरोध करने पर उसे शांत कर दिया गया। पीड़िता ने ससुराल वालों के उत्पीड़न की कहानी पुलिस को बताई। पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है।

थाना रामगढ़ क्षेत्र निवासी युवती ने हसमत नगर निवासी राशिद से प्रेम विवाह किया था। 31 अक्टूबर 2023 को विवाह के बाद उसने 8 नवंबर 2023 को अपना घर छोड़ दिया। इस मामले में युवती की मां ने थाना रामगढ़ में राशिद और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन युवती ने ससुराल वालों का पक्ष लेते हुए मायके पक्ष के खिलाफ बयान दिए। लड़की के बयानों के बाद मुकदमा खत्म हो गया, लेकिन युवती के जीवन में नई कठिनाई शुरू हो गई।

पीड़िता ने बताया कि उसने सोचा था कि अब सबकुछ ठीक चलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शादी के बाद राशिद के तेवर बदल गए। वो उससे दूर-दूर रहने लगा। वहीं ससुराल वाले भी उस पर मायके वालों से पैसे लाने का दबाव डालने लगे। ससुराल वालों का कहना था कि शादी के दौरान हुए मुकदमे में काफी खर्चा हो गया, वो पैसा उसे मायके से ही लाना होगा।

पीड़िता ने जब बातों को अनसुना करना शुरू किया, तो ससुराल वालों ने उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। आए दिन उसके साथ मारपीट की जाने लगी। वहीं 22 सितंबर को जेठ ने उसके साथ छेड़खानी की। पीड़िता ने जब ससुराल वालों से शिकायत की, तो उसे ही धमकी दी जाने लगी। बताया कि उसे थाने जाने से भी रोका गया। वो मौका देखकर थाने पहुंची और पुलिस को पूरी घटना बताई। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति राशिद, ससुर हासिम, सास बानो बेगम, जेठ शाहिद, इरफान, जेठानी यासमीन, सरोज एवं ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights