अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

कैसे कंडोम के सहारे पुलिस ने दबोचे हत्यारे? अब ट्रेनिंग में इस केस को किया जाएगा शामिल

अंबेडकरनगर। सर्कस कलाकार अजब सिंह हत्याकांड की पहेली पुलिस ने यूं ही नही सुलझा ली। घटना स्थल पर मिले एक कंडोम के सहारे पुलिस ने अनसुलझे हत्याकांड का खुलासा कर दिया। स्कूल पर मिला कंडोम पुलिस के लिए मिल का पत्थर साबित हुआ। पुलिस की इस तफ्तीश को आने वाले समय में प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

फोरेंसिक टीम को घटनास्थल से म‍िला था कंडोम

गत 11 जून को भितरीडीह गांव के निकट स्थित बंद पड़े एमटी स्कूल में अज्ञात युवक की हत्या करने के बाद जला दिया गया था। कोटेदार अमित पांडेय की सूचना पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का गहन निरीक्षण किया था। पुलिस ने वहां से मिट्टी में सने खून एवं मृतक के बाल समेत नशीली दवा सेंट्रोन एवं जरुर टाईमैक्स कंडोम का पैकेट बरामद किया था। तफ्तीश में जुटी पुलिस ने आसपास जनपदों से गुमशुदा हुए युवकों के बाबत पड़ताल की। लेकिन पुलिस के हाथ कोई सुराग नही लग सका।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होती है घटनास्‍थल से म‍िलें कंडोम के ब्रांड की ब‍िक्री

पुलिस ने बरामद कंडोम की पड़ताल शुरू की तो सुराग पुलिस के हाथ लगा। दवा कंपनी के प्रतिनिधियों से संपर्क करने पर जानकारी मिली कि यह कंडोम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बिक्री किया जाता है। जिसके उपरांत पुलिस ने पश्चिमी यूपी से आए लोगों की ओर तफ्तीश की सुई मोड़ दी। पड़ताल में पता लगा कि कुछ समय पूर्व सहारनपुर जिले से आए तीन युवकों ने गांव की आरती के घर रहकर सर्कस लगाया था। लेकिन वारदात के बाद से सभी लापता है।

सहारनपुर से वारदात में शामिल आरोप‍ितों को पुल‍िस ने दबोचा

घटनास्थल पर पहुंच पुलिस टीम ने वारदात की रात सर्विलांस के सहारे संचालित मोबाइल नंबरों की पड़ताल की तो एक मोबाइल नंबर रात नौ बजे से बंद पाया गया। इसके उपरांत पुलिस ने उक्त नंबर की बी पार्टी की जांच की। जांच में उक्त नंबर सहारनपुर जिले का पाया गया। इसके उपरांत स्वाट टीम प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह की अगुआई में एसआई अजय यादव, मुख्य आरक्षी प्रभात मौर्य, अबु हमजा, उमेश, पुनीत गुप्ता, अमरेश, विकास, सुनील, मोहित, कुलदीप, बिजेंद्र यादव ने सहारनपुर से वारदात में शामिल इमरान उर्फ पत्लू एवं फरमान उर्फ मोटू एवं भितरीडीह गांव के इरफान को गिरफ्तार किया था। एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि हत्याकांड की तफ्तीश को पुलिस प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

बहन से था मृतक अजब सिंह का र‍िश्‍ता, इसल‍िए दी दर्दनाक मौत

मृतक अजब सिंह का पत्लू एवं इरफान की बहन से प्रेम प्रसंग था। इस कारण दोनों अजब से रंजिश रखते थे। इस बीच अजब के द्वारा सर्कस का सामान बेचना आग में धी डालने सरीखा साबित हुआ। वारदात की रात आरती के घर खाने के लिए मछली बनाई गई थी। इसके पूर्व रात दस बजे अजब को लेकर इरफान, फरमान एवं इमरान स्कूल के शराब की चार बोतलों के साथ पहुंचे। जहां साजिश के तहत अजब को ज्यादा शराब पिलाई गई।

इसके बाद अजब के नशे में होने पर इरफान एवं इमरान उसके साथ स्कूल में चले गए। जहां इरफान जान से मारने से मना करने लगा तो इमरान से उसका विवाद हो गया। इस बीच इमरान ने ईट से अजब के सिर पर वार कर दिया। अजब को गंभीर देख दोबारा उसके सिर पर वार कर उसे मौत के घाट उतार फर्नीचर के सहारे उसे आग लगा दी। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरती के घर पहुंचे। जहां से रात में ही मोटर साइकिल से दोनों मऊ जा पहुंचे। जहां बाइक को एक कबाड़ी की दुकान पर तीन हजार रुपये में गिरवी रखकर दोनों लखनऊ फिर सहारनपुर पहुंच गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights