राजनीती

भाजपा संविधान को खत्म करना चाहती है, जबकि कांग्रेस मरते दम तक संविधान की रक्षा करेगी- राहुल गांधी

हरियाणा।  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक बार फिर भाजपा पर जमकर हमलावर हुए। उन्होंने किसान, जवान व संविधान पर पूरा फोकस रखा। राहुल का लगातार बढ़ रहा हरियाणा कनेक्शन अब लोगों की जुबान पर चढऩे लगा है। उन्होंने रैली में मातूराम की जलेबी से लेकर गोहाना के धान तक का जिक्र किया। मदीना के किसान ने राहुल की रोपाई से उगी धान के चावल उन्हें सौंपे।

देशवाली बेल्ट में शामिल ओल्ड रोहतक की सीटों पर फोकस करते हुए राहुल गांधी ने किसान, जवान व संविधान के मुद्दों को बखूबी उठाया। उन्होंने साफ कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद तुरंत एमएसपी गारंटी कानून लाया जाएगा और किसानों की वर्षों की मांग को पूरा करते हुए उन्हें राहत दी जाएगी साथ ही अग्निवीर व रोजगार के मुद्दे पर जमकर भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए उसे कटघरे में खड़ा किया साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि संविधान को भाजपा खत्म करना चाहती है, जबकि कांग्रेस मरते दम तक संविधान की रक्षा करेगी। जनसभा में प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

राहुल गांधी ने स्वीकारा, पार्टी नेताओं में तकरार
जनसभा के दौरान खास रहा कि पहली बार राहुल गांधी ने सार्वजनिक मंच से स्वीकार किया कांग्रेस के नेताओं में आपस में तकरार है। उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा व सैलजा का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के शेर कई बार आपस में झगड़ भी पड़ते हैं, जिसके लिए उन्हें समझाना पड़ता है। राहुल गांधी जब यह बात कह रहे थे तो मंच पर बैठे सांसद दीपेंद्र हुड्डा मुस्करा रहे थे। वहीं, राहुल गांधी मंच से शेर का तो खूब जिक्र करते रहे, लेकिन शेरनियों का नहीं किया, जिस पर उन्हें एक महिला ने याद दिलाया तो वह भाषण खत्म किए जाने के बावजूद दोबारा माइक पर आए और कहा कि कांग्रेस पार्टी में शेरों के साथ ही शेरनियां भी हैं।

छोटे दुकानदारों व कारोबारियों से जोड़ा कनेक्शन
राहुल ने कहा कि रास्ते में छोटे दुकानदार, कारोबारियों ने बताया कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी, गलत जीएसटी लाकर काम-धंधा चौपट कर दिया। सरकार केवल 2-3 उद्योगपतियों के लिए चलाई जा रही है। बेरोजगारी की बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने पहले छोटे-मझोले उद्योगों को बंद किया फिर अग्निवीर योजना के माध्यम से सेना में जाने का रास्ता भी इस सरकार ने बंद कर दिया। सरकार फौजियों को पेंशन, उनके परिवारों को कैंटीन व शहीद होने पर उन्हें शहीद का दर्जा देने से बचने में लगी है। इसकी आड़ में देश के रक्षा बजट को अपने करीबी उद्योगपतियों की कंपनी के हवाले कर रही है।

राहुल ने चखा चूल्हे की रोटी व भिंडी-तोरी व हरी सब्जी का स्वाद

विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में प्रचार अभियान में जुटे कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी मंगलवार को सोनीपत से गोहाना जाते समय गांव बड़वासनी में किसान शीनू के घर पर रुके और खाने की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अचानक अपने घर पर देख किसान परिवार हैरान रह गया। राहुल गांधी ने किसान के घर पर चूल्हे की रोटी, भिंडी, तोरी व हरी सब्जी के साथ रायता का स्वाद चखा। परिवार की महिला ने चूल्हे पर रोटी बनाकर मक्खन के साथ खिलाई। महिला ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि कभी राहुल गांधी को अपने हाथ से खाना बनाकर खिलाऊंगी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा, बजरंग पूनिया ने भी खाना खाया। राहुल गांधी करीब 45 मिनट तक किसान परिवार के घर रुके और खाना खाने के बाद परिवार से बातचीत की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights