अपराधउत्तराखंडराज्य

दिल्ली में गिरफ्तार उत्‍तराखंड के जगजीत के बारे में बड़ा खुलासा, लोकल कनेक्शन की जांच शुरू

रुद्रपुर: दिल्ली में आतंकवादी साजिश में पकड़े गए दो संदिग्ध में से एक आरोपी के तार उधमसिंह नगर से जुड़ रहे हैं. सूचना मिलते ही उधमसिंह नगर पुलिस एक्शन में आई गई है. गिरफ्तार आरोपी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा के परिवार और संपर्क में आये लोगों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी में धमाके की साजिश नाकाम करने का दावा करते हुए दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने आतंकियों के घर से दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे. इनमें से एक आरोपी उधमसिंह नगर के गूलरभोज चौकी क्षेत्र का रहने वाला है. जनपद पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए कोपा कृपाली, गूलरभोज गदरपुर निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा उर्फ याकूब वर्ष 2018 में रुद्रपुर क्षेत्र में हत्या के आरोप में हल्द्वानी जेल में बंद था. पिछले वर्ष अप्रैल 2022 में जगजीत 20 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर आया और फरार हो गया था.

हल्द्वानी जेल अधीक्षक के निवेदन पर पुलिस ने 7 जुलाई को 224 आईपीसी की धारा में मुकदमा दर्ज किया था. तब से पुलिस टीम फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी. आरोपी को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से जनपद पुलिस भी एक्शन मोड पर आ गई है. जनपद पुलिस आरोपी के परिजनों और संपर्क में रहे लोगों से पूछताछ कर रही है.

साथ ही सोशल मीडिया पर खालिस्तान समर्थन में आ रहे पोस्ट पर भी नजर बनाई जा रही है. ऐसा करने वालों पर पुलिस अपनी सोशल मीडिया टीम के माध्यम से नजर बनाए हुए है. जेल अधीक्षक हल्द्वानी एस के सुखीजा ने बताया कि जगजीत सिंह उर्फ जग्गा निवासी कोपा कृपाली गूलरभोज उधमसिंह नगर हल्द्वानी की जेल में 29 नवंबर 2018 से बंद था. जिसके बाद 2 अप्रैल 2022 को हाईकोर्ट के आदेशों से 20 दिन की पैरोल पर गया, लेकिन अभी तक वापस नहीं आया. इसकी सूचना न्यायालय को दे दी गयी है.

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलिस निदेशालय द्वारा खालिस्तान समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्ट को वायरल करने और लाइक करने के मामले में एसओपी बनाई गई है. जिसमें पहले आरोपी की काउंसलिंग कराई जाती है. चेतावनी के बाद उसे छोड़ दिया जाता है. अगर उसके बाद भी वह सोशल मीडिया में या ग्रुप में पोस्ट को लाइक और वायरल करता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का प्रावधान है. जनपद पुलिस द्वारा ऐसे लोगों का पासपोर्ट और लाइसेंस भी निरस्त कराये जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights