खेलमनोरंजन

SA के खिलाफ पहले ODI के लिए AUS ने की Playing 11 की घोषणा, इस ओपनर बल्लेबाज की हुई टीम में वापसी

सिडनी. 5 बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम पैट कमिंस की कप्तानी में उतरेगी, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब जिताया है. इससे पहले कंगारू टीम ने अपनी 18 सदस्यीय संभावित टीम उतारी थी, जिसमें से उसने तेज गेंदबाज नाथन एलिस समेत 3 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने यहां अपनी जानी-पहचानी ताकत के लिहाज से ही टीम वर्ल्ड कप मैदान में उतारने का फैसला किया है.

पैट कमिंस करेंगे कप्तानी

पैट कमिंस के नेतृत्व में तेज गेंदबाजों की जानी-पहचानी तिकड़ी मौजूद होगी, जिनमें जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क उनका साथ निभाएंगे. इसके अलावा सीन एबॉट को रिजर्व तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. यहां एबॉट नाथन एलिस पर भारी पड़े, जबकि कैमरुन ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस बतौर ऑलराउंडर टीम के फास्ट बॉलिंग अटैक को सपॉर्ट करेंगे. इसके अलावा टीम में दो स्पिनर एश्टन एगर और एडम जाम्पा को भी रखा गया है.

भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप का पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया को इस वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को भारत के खिलाफ चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में करनी है. उम्मीद है कि इस टीम में चुने गए दोनों स्पिनरों को इस मैच से ही प्लेइंग XI में मौका मिलेगा. इन दोनों के अलावा टीम के पास ऑलराउंडर के रूप में ग्लेन मैक्सवेल भी उपलब्ध हैं, जो ऑफ स्पिनर के रूप में टीम को सपॉर्ट देंगे.

कौन होगा डेविड वॉर्नर का ओपनिंग जोड़ीदार!

टीम के बैटिंग लाइनअप की अगर बात करें तो यहां अनुभवी डेविड वॉर्नर मौजूद हैं उनके ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में ट्रैविस हेड या फिर मिशेल मार्श मौजूद होंगे. नंबर 3 पर ऑस्ट्रेलिया के भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ होंगे. इसके अलावा कैमरुन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे विस्फोटक खिलाड़ी टीम के मिडल ऑर्डर को संभालेंगे.

दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर कंगारू टीम ने यहां दो विकल्प रखे हैं. एलेक्स कैरी और जोश इंगलिस को यहां टीम में जगह मिली है. पहले विकेटकीपर के तौर पर यहां कैरी दिखाई देंगे, जिन्होंने इससे पहले 2019 वर्ल्ड कप में भी अपनी टीम के लिए उपयोगी भूमिका निभाई थी.

वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास 8 वनडे मैच

इस वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका में है. यहां वह अब टी20 सीरीज के बाद 5 मैचों की वनडे सीरीज की तैयारियां कर रही है. इसके बाद भारत दौरे पर होगी, जहां उसे वर्ल्ड कप से पहले मेजबान देश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम ज़म्पा, मिचेल स्टार्क.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights