अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

सीमा पर छिड़ा विवाद: गौ रक्षा हिंदू दल ने दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- साधारण नहीं है ये पाकिस्तानी महिला

हिंदू संगठन ने पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ भारत आई सीमा हैदर को जासूस बताया है। इतना ही नहीं उसे 72 घंटे में देश से निकालने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर हिंदू संगठन ने आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। खुद को गौ रक्षा दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाले वेद नागर ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और योगी सरकार से यह मांग की है।

​​​​​​​कैसे हुई थी सीमा और सचिन की गिरफ्तार 

सीमा और सचिन के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई थी। कोरोना काल में वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा13 मई नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गईं। उनके साथ उनके चारों बच्चे भी आए। सभी रबूपुरा के आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रह रहे थे। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली तो ग्रेटर नोएडा पुलिस घर पहुंच गई। लेकिन सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को चार जुलाई को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था।

कौन है सीमा हैदर

सीमा हैदर पाकिस्तान की रहने वाली है और उसके चार बच्चे हैं। पति दुबई में काम करता है। पाकिस्तान के कराची की रहने वाली सीमा हैदर और रबूपुरा के सचिन मीणा के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई। इसके बाद धीरे धीरे नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी। चार बच्चों संग रबूपुरा पहुंची सीमा आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था। सचिन, उसके पिता नेत्रपाल और सीमा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय के आदेश पर तीनों को जेल भेजा गया। न्यायालय ने बच्चों की आयु कम होने के कारण उनकी मां सीमा के साथ जेल भेजा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button