अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अतीक के बिरयानी को जेल में आया हार्ट अटैक; ले जाना पड़ा अस्पताल, डॉक्टरों ने कहा हालत गंभीर

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नैनी जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के फाइनेंसर नफीस बिरयानी को रविवार को दिल का दौरा पड़ गया। इसके बाद नफीस बिरयानी को गंभीर हालत में ICU में भर्ती कराया गया है। महीनेभर पहले गिरफ्तार किए गए इस आरोपी को हाल ही में 9 दिसंबर को अस्पताल से जेल में शिफ्ट किया गया था। अब हफ्तेभर के बाद ही उसे फिर से अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई। उधर, इससे पहले पूछताछ में खुलासा हुआ है कि हर महीने 2 करोड़ के करीब कमाने वाला नफीस बिरयानी लगभग चौथा हिस्सा अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन को पहुंचाता था।

मोहम्मद नफीस-पान की दुकान से बिरयानी ब्रांड तक

बता दें कि मोहम्मद नफीस नामक यह वही शख्स है, जिस पर एनकाउंटर में मारे जाने से पहले जेल में बंद माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के परिवार का पूरा मैनेजमेंट देखता था। पहले गुलाब बाड़ी कॉलोनी के रहता था तो हालिया पता जीटीबी नगर करेली का है। नफीस बिरयानी का नाम ऐसे ही नहीं पड़ गया। एक वक्त था, जब वह सिविल लाइन में पान की दुकान चलाता था। बाद में अतीक अहमद के भाई अशरफ के संपर्क में आने के बाद उसने बिरयानी की शॉप खोली, जो धीरे-धीरे ब्रांड बन गई। यहीं से उसके नाम के साथ बिरयानी शब्द भी जुड़ गया। बड़ी बात यह भी है कि लगभग 2 करोड़ रुपए हर महीने कमाने वाला नफीस इसमें से 25 प्रतिशत यानि 50 लाख रुपए के करीब की आमदन अतीक अहमद के परिवार को भेजता था।

जहां तक नफीस बिरयानी के आपराधिक रिकॉर्ड की बात है, इस शख्स का नाम इसी साल 24 फरवरी उमेश पाल और दो सरकारी गनर के हत्याकांड में आया। इस वारदात में इस्तेमाल की गई क्रेटा कार नफीस की ही थी। इसके अलावा भी उसके खिलाफ तीन और केस दर्ज हैं। उमेश पाल शूटआउट को लेकर धूमनगंज थाने में दर्ज एफआईआर की जांच में जुटी पुलिस की आंखों में नफीस महीनों धूल झोंकता रहा। यहां तक कि अगस्त में दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में लोकेशन मिलने के बाद जब तक पुलिस पहुंची वह फिर भागने में कामयाब रहा।

22 नवंबर को मुठभेड़ के बाद किया गया था गिरफ्तार 

18 नवंबर 2023 को प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने नफीस के सिर पर 50 हजार के इनाम की घोषणा कर दी तो 4 दिन बाद ही बीती 22 नवंबर की देर शाम नवाबगंज थाना क्षेत्र के आनापुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पैर में गोली लग जाने से नफीस बिरयानी घायल हो गया था। घायल हालत में उसे हिरासत में लेकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। अस्पताल से नफीस बिरयानी को 9 दिसंबर को ही नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था। अब रविवार को उसे उस वक्त फिर से अस्पताल ले जाना पड़ा, जब उसे दिल का दौरा पड़ गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद नफीस बिरयानी को फिलहाल मेडिकल कार्डियोलॉजी विभाग के ICU में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button