अपराधउत्तराखंडराज्य

सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना हथियारबंद बदमाशों ने फैक्टरी में डाली डकैती, वाहन में लादकर ले गए सामान

हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र स्थित एल्युमिनियम सामान बनाने वाली फैक्ट्री में हथियारबंद करीब 14 बदमाशों ने 4 सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया. बदमाशों ने चारों सुरक्षाकर्मी को गार्ड रूम में बंद कर लाखों रुपए का माल लेकर फरार हो गए. गार्डों ने किसी तरह रूम खोलकर फैक्ट्री अधिकारी को घटना की जानकारी दी. वहीं, डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. जानकारी अनुसार कुछ आरोपियों तक पुलिस के हाथ पहुंच गए हैं. जल्द ही मामले का खुलासा हो सकता है.

बता दें कि सिडकुल क्षेत्र के सलेमपुर-महदूद में लोलेड नाम की एक एल्युमिनियम का सामान बनाने वाली फैक्ट्री है. कुछ समय पहले ही इस फैक्ट्री को फाइन ऑटोमोटि‌व एंड इंडस्ट्रियल रेडिएटर्स कंपनी ने मई माह में खरीदा था. अभी फैक्ट्री शुरू भी नहीं हो पाई थी, फैक्ट्री के अंदर लाखों रुपये का माला अंदर रखा हुआ था. शनिवार देर रात चार सुरक्षाकर्मी अमित, मनीष, पदम और सुरेंद्र कंपनी में तैनात थे. दो मुख्य द्वार और दो पीछे वाले गेट पर चौकीदारी कर रहे थे. तभी रात करीब एक बजे एक दर्जन से ज्यादा नकाबपोश बदमाश हथियार और लोहे की रॉड लेकर अंदर घुस आए.

सुरक्षाकर्मियों ने जब उन्हें रोका तो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया. बदमाशों ने चारों गार्ड के हाथ-पैर में रस्सी बांधकर गार्ड रूम में बंद कर दिया. इसके बाद बदमाश फैक्ट्री में अंदर रखे लाखों रुपये के एल्युमिनियम के सामान को चार से पांच बारी में जुगाड़ वाहन में लादकर ले गए. सुबह पांच बजे बदमाशों के भागने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह रस्सी खोली और अपने फील्ड ऑफिसर अनुराग को सूचना दी.

जिसके बाद सुबह करीब 8:30 बजे डकैती की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस टीम मौके पर पहुंची. एसपी क्राइम रेखा यादव और सीओ सदर बहादुर सिंह चौहान ने भी फैक्ट्री पहुंचकर मौका मुआयना किया. एसपी रेखा यादव ने कहा मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है. एसएसपी अजय सिंह ने कहा जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

दो डकैतों की हुई पहचान: वारदात में शामिल रहे डकैतों में से सूत्र बता रहे हैं कि दो डकैतों की पुलिस ने पहचान भी कर ली है. इनकी तलाश में एक टीम को गिरफ्तारी के लिए भेजा गया है. उम्मीद है कि आज रात तक ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड: डकैती की सूचना समय से आला अधिकारियों को न देने पर एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने थानाध्यक्ष सिडकुल प्रमोद उनियाल और नाइट ऑफिसर उपनिरीक्षक बारु सिंह चौहान को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया. प्रमोद उनियाल की जगह अब सिडकुल का प्रभारी कोतवाली रानीपुर इंचार्ज रहे रमेश तनवार को बनाया गया है. जबकि सीआईयू प्रभारी रहे नरेंद्र सिंह बिष्ट को कोतवाली रानीपुर का प्रभार सौंपा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button