अपराधउत्तराखंडराज्य

Dehradun: जालसाज बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, पिता को भी बनाया गया आरोपी

देहरादून: निवेशकों के करोड़ों रुपये लेकर फरार हुए पुष्पांजलि रियल्म्स एंड इंफ्राटेक के मालिक दीपक मित्तल पर डालनवाला कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का एक और एफआइआर दर्ज किया गया है।

आरोपित ने बलबीर रोड स्थित एमिनेंट हाइट्स प्रोजेक्ट में फ्लैट दिलाने के नाम पर चंदर रोड निवासी एक व्यक्ति से अग्रिम धनराशि के रूप में दो लाख रुपये लिए थे, लेकिन बाद में न फ्लैट दिया और न रकम वापस लौटाई। इसी मुकदमे में दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल को भी नामजद किया गया है।

आरोपित के खिलाफ देहरादून में नौ केस दर्ज

बिल्डर दीपक मित्तल के खिलाफ अब तक देहरादून में नौ केस दर्ज हो चुके हैं, लेकिन वह पत्नी के साथ फरार है। उसकी पत्नी पर भी केस दर्ज किए गए हैं।

एमडीडीए कालोनी चंदर रोड डालनवाला निवासी पवन जायसवाल ने डालनवाला कोतवाली में तहरीर दी है कि उन्हें एक फ्लैट की जरूरत थी। इसलिए वह अपने एक परिचित के माध्यम से बिल्डर दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल से मिले थे।

अनुबंध बनाने के नाम पर करने लगा टालमटोल

अश्वनी मित्तल ने कहा कि उनका बेटा दीपक मित्तल बड़ा बिल्डर है और उच्च गुणवत्ता के फ्लैट बनाकर बेचता है। उन्होंने 13 सितंबर 2019 को अश्वनी मित्तल और दीपक मित्तल की फर्म पुष्पांजलि के बैंक अरबन को-आपरेटिव बैंक के खाते में दो लाख रुपये अग्रिम धनराशि के रूप में दिए। आरोपित ने प्रोजेक्ट में एक तीन बीएचके का फ्लैट देने की बात कही।

आरोपित अश्वनी मित्तल और दीपक मित्तल ने न तो उनके साथ फ्लैट विक्रय के संबंधी में कोई अनुबंध बनाया और न ही एग्रिम धनराशि वापस की। पीड़ित ने बताया कि जब उन्होंने अनुबंध पत्र बनाने को कहा तो आरोपित टाल-मटोल करने लगे। शिकायतकर्ता ने जब अपनी धनराशि वापस मांगी तो आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी व गाली-गलौज की। इसके कुछ दिनों बाद दीपक मित्तल फरार हो गया था।

आरोपित के खिलाफ अब तक हो चुके हैं नौ केस

दीपक मित्तल पर डालनवाला कोतवाली और राजपुर थाने में फ्लैट बेचने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठगने के संबंध में नौ मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें छह में न्यायालय में आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है, जबकि तीन मुकदमों की विवेचना चल रही है।

दीपक और उसकी पत्नी राखी के खिलाफ राजपुर थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी केस दर्ज है। दोनों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। जांच के दौरान पुलिस को दीपक मित्तल के सहस्त्रधारा हेलीपैड के पास आर्चिड पार्क, डालनवाला क्षेत्र में एमिनेंट हाइट्स प्रोजेक्ट और अपस्केल लिविंग नाम से तीन अलग-अलग प्रोजेक्ट की जानकारी मिली थी।

आरोपित का पता लगाने में पुलिस रही विफल

बिल्डर दीपक मित्तल व उसकी पत्नी राखी मित्तल की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस के अलावा एसटीएफ भी जुटी है, लेकिन दोनों का कुछ सुराग तक नहीं लगा है। पुलिस को यह तक पता नहीं है कि वह इस वक्त किस देश में है। आरोपित दीपक मित्तल के पिता अश्वनी मित्तल के खिलाफ भी दो केस दर्ज हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights