अपराधउत्तराखंडराज्य

मानसिक रूप से कमजोर युवती से सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी ग्राम प्रधान गिरफ्तार, दो फरार

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग के एक गांव से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला पिछले अगस्त की 23 तारीख का है। जब गांव की एक युवती जंगल में गाय चारने गई थी। तभी वहां पर ग्राम प्रधान समेत 3 लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। बताया जा रही है कि युवती मानसिक रूप से कमजोर है। पीड़ित ने घर पहुंचने पर परिजनों को घटना की जानकारी दी।

पीड़िता के पिता ने 26 अगस्त को पटवारी चौकी में तीन लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी थी। पटवारी द्वारा पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही उसके बयान भी लिए गए थे, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई। इसके बाद केस रेगुलर पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया है। जहां दूसरे दिन ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में दो आरोपी और हैं, जिनमें नेपाली मूल का व्यक्ति भी शामिल है। दोनों फरार हैं।

सूत्रों के अनुसार, रविवार को पुलिस टीम गांव गई थी। वहां, ग्राम प्रधान से पूछताछ के बात उसे गिरफ्तार किया गया। इधर, पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्धनी सुमन ने बताया कि दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण पुलिस दल से संपर्क नहीं हो पा रहा है। लेकिन ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि मामले में दो अन्य की गिरफ्तारी भी जल्द से जल्द की जाएगी। सूत्रों के अनुसार ग्राम प्रधान को बचाने के लिए राजनीतिक दबाव भी डाला जा रहा था। माना जा रहा है कि, इसी के चलते घटना के एक सप्ताह बाद भी राजस्व पुलिस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button