अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की फैक्ट्री पर छापा, 2460 कुंतल मीट बरामद, 14 पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की सील मीट फैक्टरी अल-फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड पर बुधवार रात दो बजे पुलिस और प्रशासन ने छापा मारकर अवैध रूप से पैक किया जा रहा करीब पांच करोड़ का मीट पकड़ा है। मौके से नौ लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

एमडीए ने वर्ष 2019 में पुलिस-प्रशासन के साथ इस फैक्टरी को सील कर दिया था। बुधवार रात दो बजे डीएम और एसएसपी के निर्देश पर एसडीएम सदर संदीप भागिया और एसपी देहात केशव कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई शुरू की। टीम ने यहां 2460 क्विंटल मीट बरामद किया। राजस्व, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, खाद्य विभाग, विद्युत निगम, नगर निगम, पशुपालन विभाग सभी की टीम भी मौके पर मौजूद थी।

शपथ पत्र देने के बाद भी कर दिया संचालन
वर्ष 2019 में फैक्टरी पर एमडीए ने सील की कार्रवाई की थी। इस स्थान पर ग्रीन बेल्ट में भी निर्माण किया हुआ था। इसके ध्वस्त होने के बाद भी बिल्डिंग नियमों के अनुसार फैक्टरी के मानक पूरे नहीं हो रहे थे। इसके बाद शासन में बिल्डिंग का जमीन उपयोग (लैंड यूज) परिवर्तन के लिए शासन में भी आवेदन किया गया था। जिसे शासन ने निरस्त कर दिया था।

एमडीए उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी ने बताया कि फैक्टरी में अन्य किसी भी तरह का कार्य संचालित न करने के लिए शपथ पत्र भी दिया गया था। इसके बावजूद भी फैक्टरी में कार्य संचालित होता पाया गया। अब इस फैक्टरी पर नियमों के तहत कार्रवाई की जा रही है।

दर्ज होगी एफआईआर 
हाजी याकूब कुरैशी की सील फैक्टरी में मीट की पैकिंग हो रही थी। कई विभागों के अधिकारी जांच में लगे हैं। एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। – प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

अल फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्टरी एमडीए ने 2019 में सील की थी। फैक्टरी में 2460 क्विंटल मीट बरामद हुआ है। कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है। – संदीप भागिया, एसडीएम  सदर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button