अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तान की एयर स्‍ट्राइक से अफगानिस्‍तान में आक्रोश, 41 लोगों की मौत के बाद धधक रही बदले की आग

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के दो शहरों में हवाई हमले किए हैं. खोस्त और कुनार प्रांतों (Khost, Kunar) में हुए हमले में अबतक 47 (47 killed in Pakistan’s air strike) लोग मारे जा चुके हैं, जबकि इस हमले में 22 अन्य घायल हो गए. अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के मुताबिक हवाई हमले में महिलाएं और बच्चे भी मारे गए हैं. अफगानिस्तान के स्थानीय अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टि की. बताया कि पाकिस्तानी विमानों ने शुक्रवार की रात को ही खोस्त प्रांत पर हवाई हमले किये. अफगानिस्तान में इन हमलों के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए.

पाकिस्तान ने क्यों किए हमले?

आजतक की खबर के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने ये हमला पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में दो आतंकी हमलों के बाद किया है. इस हमले में पाकिस्तानी सेना के 8 जवान मारे गए. पाकिस्तान का कहना है कि उसने अफगानिस्तान में स्थित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) नामक उग्रवादी संगठन के ठिकानों को निशाना बनाकर एयरस्ट्राइक की है.

अफगानिस्तान ने धमकाया

अफगानिस्तान की तालिबान सरकार बेहद नाराज है. अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने पाकिस्तान के राजदूत को तलब किया और अपनी आपत्ति दर्ज करवायी. तालिबान सरकार ने पाकिस्तान को सब्र का इम्तिहान न लेने की चेतावनी दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights