अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मुठभेड़ के बाद गाड़ियों पर पथराव कर लूटने वाले गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार

मथुरा। मथुरा में एक्सप्रेस-वे पर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों से पुलिस की सोमवार रात्रि मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से चली गोलियों में तीन बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने चार बदमाश और गिरफ्तार किए हैं। इनसे तमंचे, कारतूस और चाकू बरामद हुए हैं।

पत्थर मारकर लूटते थे लोगों को

एक्सप्रेस-वे पर वाहनों पर पत्थर मारकर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस के लिए चुनौती बने थे। आइजी दीपक कुमार के निर्देश के बाद एसओजी, स्वाट, सर्विलांस प्रभारी समेत आधा दर्जन पुलिस की टीमें बदमाशों की तलाश में जुटीं थी।

एसएसपी कर रहे थे निगरानी

एसएसपी शैलेश कुमार पांडे खुद इसकी निगरानी कर रहे थे। सोमवार मध्य रात के बाद तीन बजे एक्सप्रेस-वे पर यमुनापार थाना क्षेत्र अंतर्गत माइल स्टोन-101 के अंडरपास सर्विस रोड पर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। दोनों और से कई राउंड गोलियां चलीं, जिसमें तीन बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए हैं। पुलिस ने कुल सात बदमाश गिरफ्तार किए हैं। पुलिस का दावा है कि इन बदमाशों ने एक्सप्रेसवे पर लूट की घटनाएं अंजाम दी थीं, जो इनके द्वारा कुबूली हैं। घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

ये बदमाश किए गिरफ्तार

  • मथुरा के सामोली निवासी राहुल
  • सकराया निवासी जलसिंह
  • समोली निवासी लुच्चा बाज उर्फ फिरोज
  • डेरा राया निवासी अशफाक व अजय
  • आगरा मलपुरा के मिढ़ाकुर निवासी बीसू व पुच्ची उर्फ सुलेमान

ये बरामद हुआ लूट का सामान

दो सोने की अंगूठी, एक लैपटाप, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, 15000 रुपये।

ये हुईं थीं लूट की घटनाएं

एक्सप्रेस-वे पर 29 मई को पत्थरबाज गिरोह ने नोएडा जा रहे इंजीनियर शैलेंद्र सिंह एवं उनकी पत्नी से आभूषण एवं नकी लूटी थी। 31 मई को रिषी पार्थी की कार पर पत्थर मारकर लूटने का प्रयास किया था। कार न रोकने के चलते बदमाश सफल नहीं हो सके थे। दो जून को फिरोजाबाद के परचून व्यवसायी रामविलास एवं रिश्तेदारों से नकदी और लैपटाप आदि सामान लूटा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button