उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिल पर हमले के बाद बोले अखिलेश यादव- जनता देगी इसका जवाब

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी ने लोकतंत्र का मजाक बनाया है, विपक्ष के खिलाफ साजिशें हो रही हैं. प्रदेश को गुंडा माफिया मुक्त करने का भाजपा सरकार का दावा खोखला है। फाजिल नगर से सपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का मंगलवार को गोदरिया में रोड शो था. भाजपा के गुंडों द्वारा उनके काफिले पर सुनियोजित तरीके से किया गया जानलेवा हमला अत्यंत निंदनीय है। उनकी करारी हार को देख बीजेपी और उसके समर्थक गुस्से में होश खो बैठे हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने फोन पर बताया कि भाजपा ने जानबूझकर उन पर जानलेवा हमला किया है. बीजेपी के गुंडों ने अपनी ही सांसद संघमित्रा मौर्य पर भी हमला किया है. यह भाजपा के लोकतंत्र के टूटने का एक और प्रमाण है। रोड शो में मौर्य दूसरी कार में सवार थे और रोड शो को पछाड़ दिया। बीजेपी के इस हमले के खिलाफ मौर्य गोदरिया के पडरौना तमकुहीराज रोड पर धरने पर बैठ गए. यह राज्य में कानून और व्यवस्था का एक भयानक रूप है। घटना में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना होगा कि फाजिलनगर में मतदान बिना किसी भय और अनियमितता के संपन्न हो. इसी तरह प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा क्षेत्र में जनसत्ता दल प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह के दबंग समर्थकों ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला बोल दिया. उस हमले में भी कई सपा कार्यकर्ता और समर्थक घायल हो गए थे और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे.

आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कुशीनगर जिले की फाजिलनगर सीट से सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के रोड शो के दौरान बीजेपी और सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. दोनों में काफी ईंट-पत्थर था। पथराव में 13 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और 10 लोग घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि एक दूसरे को देखते ही दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी। फिर पत्थर हिलने लगे। कई वाहन खराब हो गए। दोनों पक्षों के कार्यकर्ता घायल हो गए। विवाद के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाते हुए तमकुही-पडरौना मार्ग पर धरने पर बैठ गए। एडीएम व एएसपी ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समझाया, वहीं डीएम व एसपी भी मौके पर पहुंचे और स्वामी प्रसाद से बात कर निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया.

स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी और बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य, जो पिता के प्रचार के लिए वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आए, भी मौके पर पहुंचे और पिता के समर्थन में सामने आए। विद्रोही रवैया दिखाते हुए उन्होंने कहा कि उनके पिता पर भाजपा के गुंडों ने हमला किया था, जो शांति बनाने और दंगा मुक्त राज्य बनाने की बात करते थे। उन्हें भी घेर लें। संघमित्रा ने स्वामी प्रसाद की जीत की अपील करते हुए कहा कि 3 मार्च को जनता भाजपा को सबक सिखाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button