अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

Krishna Janmashtami की शोभा यात्रा के दौरान हादसा, हाइटेंशन तार की चपेट में आने से 3 बच्चे झुलसे, 1 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में जन्माष्टमी शोभा यात्रा के दौरान हुआ बड़ा हादसा हो गया है. अलीगंज थाना (Aliganj Police Station) क्षेत्र में शोभा यात्रा निकालने के दौरान डीजे पर बैठे कई लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए. हाईटेंशन तार की चपेट में आने से विश्व हिंदू परिषद (VHP) के तीन कार्यकर्ता बुरी तरह से झुलस गए. इससे मौके पर भगदड़ मच गई. सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और हालत नाजुक बताई जा रही है. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मौके पर डीएम और एसएसपी पहुंच गए हैं.

डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि शोभा यात्रा में लगभग 50 हजार लोग शामिल थे. बिजली विभाग की लापरवाही से यह बड़ा हादसा हुआ है. शोभा यात्रा के दौरान शटडाउन करने के आदेश दिए गए थे. डीएम ने बताया कि यह आंवला तहसील क्षेत्र की घटना है. 15 फीट ऊंचे वाहन पर भगवान कृष्ण की शोभा यात्रा निकाली जा रही थी. इस पर डीजे लगा था. जांच में आया है कि बिजली विभाग से शटडाउन लिया गया था, उसके बाद बिजली कैसे छोड़ी गई. यह गंभीर वजह है, जिसकी जांच कराई जा रही है.

हादसे में वीएचपी के ये तीन कार्यकर्ता झुलसे

डीएम ने कहा कि घायलों का बेहतर तरह से इलाज कराया जा रहा है, इनमें दो युवकों की हालत गंभीर है. शोभा यात्रा के लिए ट्रक को सजाया गया था, जिसमें पालकी यात्रा को धूमधाम से निकाला गया. यह यात्रा 2 बजे शुरू हुई. रास्ते में शोभायात्रा 11 हजार की लाइन की चपेट में आ गई. इस घटना के बाद लोगों में बहुत गुस्सा है. हाईटेंशन तार की चपेट में आकर झुलसने वालों में वीएचपी के कार्यकर्ता रोहित गोस्वामी (उम्र 18 साल), उज्ज्वल गुप्ता (20) और अर्पित गुप्ता (23) शामिल हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button