अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

ह‍िंदू युवती से शादी के ल‍िए आम‍िर अली बना अम‍ित, पत्नी ने क‍िया चौंकाने वाला खुलासा; सात पर FIR

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आमिर अली नाम के युवक ने हिंदू धर्म अपनाने के लिए जिला अधिकारी (DM) को प्रार्थना पत्र दिया है. इसमें आमिर अली ने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन की बात लिखी और सुरक्षा भी मांगी. इसके बाद आमिर अली के घर पर दो पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए.

धर्म परिवर्तन के लिए प्रार्थना पत्र देने वाले आमिर का निवास मुगलपुरा थाना क्षेत्र में है. आमिर अली की पत्नी महक उर्फ गुलअफशा ने मीडिया के सामने आकर पति के धर्म बदलने की बात को आमिर का ड्रामा बताया है.

महक ने मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील कर कहा है कि मेरी शादी 20 फरवरी 2022 को आमिर से हुई थी. फरवरी 2023 में उसके बेटी हुई.

आमिर की पत्नी ने लगाए ये आरोप

महक उर्फ गुलअफशा ने कहा कि सोमवार रात को पता चला कि पति आमिर ने धर्म परिवर्तन करने के लिए सर्टिफिकेट इश्यू करा लिया है. महक का कहना है कि शुभांगी माहेश्वरी नाम की लड़की आमिर की एक्स गर्लफ्रेंड है. आमिर से उसका 2014 से रिलेशन है. शुभांगी आमिर को ब्लैकमेल कर रही थी. मेरे साथ शादी होने के बाद खुद को बचाने के लिए आमिर ने धर्म परिवर्तन कर लिया.

आमिर के घर पर पड़ा ताला, पूरा परिवार मौजूद नहीं

महक ने कहा कि मेरी योगी जी से अपील है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि एक बेटी का घर बचाने के लिए दूसरी बेटी का घर खराब नहीं कर सकते. अपने बचाव के लिए कुछ लोग इन चीजों का नाजायज फायदा उठा रहे हैं.

वहीं धर्म परिवर्तन का ऐलान करने वाले आमिर के घर में ताला पड़ा है, पूरा परिवार घर पर नहीं है. जब आवेदन पर लिखे नंबर पर कॉल लगाया तो वह नंबर भी स्विच ऑफ मिला. सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने कहा कि हमें सुरक्षा में तैनात किया गया है, बाकी जानकारी हमारे उच्च अधिकारी ही दे पाएंगे.

मामले को लेकर क्या बोले अधिकारी?

मुरादाबाद के जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उनके कार्यालय में यह पत्र डाक से प्राप्त हुआ है, जिसको जांच के लिए अपर जिलाधिकारी मुरादाबाद को भेज दिया है.

वहीं जब एडीएम सिटी ज्योति सिंह से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि एक पत्र मिला है, जिसमें युवक ने धर्म परिवर्तन की बात कही है. वह सिर्फ पत्र देकर चला गया है, इसलिए उसको बुलाया गया है. बुलाने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी कि वह ऐसा क्यों कर रहा है. उसके बाद ही पूरे मामले का पता चल पाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights