राशिफल

Aaj Ka Rashifal 09 December 2023: आज इन राशियों को शनि देव बनाएंगे रंक से राजा, धन का हो सकता है तगड़ा लाभ

नई दिल्ली। Aaj Ka Rashifal 09 December 2023 Horoscope Today: आज उत्पन्ना एकादशी है। इस शुभ अवसर पर सौभाग्य योग का निर्माण हो रहा है। इस योग में भगवान विष्णु की पूजा करने से कई गुना फल प्राप्त होता है। ज्योतिषियों की मानें तो चंद्रमा के राशि परिवर्तन से आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है।

कई राशियों के जातकों को आज पुराना प्यार वापस मिल सकता है। वहीं, कई राशि के जातकों के लिए आज रिश्ता आ सकता है। आइए, पंडित हर्षित शर्मा जी से आज का भविष्यफल जानते हैं-

मेष दैनिक राशिफल (Aries Horoscope Today)

आज का दिन आपका सामान्य रहने वाला है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। साथ ही आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें। मित्रों से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार आदि में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। परिवार में आज आपसे किसी का विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Horoscope Today)

आज का दिन व्यर्थ की भागदौड़ से भरा रहेगा आपका मन अशांत रहेगा स्वास्थ्य में गिरावट महसूस करेंगे व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ी डील हाथ से निकल सकती है परिवार में किसी अपने का दुखद समाचार प्राप्त होगा पत्नी से मतभेद हो सकते हैं

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Horoscope Today)

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। कोई रुका हुआ पुराना कार्य आज पूरा होगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। व्यापार में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कोई नया कार्य आज आप शुरू कर सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्य के योग हैं। साथ ही आज आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Horoscope Today)

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है, जिस कार्य के लिए आप प्रयास कर रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी। साथ ही व्यापार में कोई बड़ा कार्य कर सकते हैं, आय के नए स्रोत बनेंगे। परिवार में कोई नया मेहमान आएगा। पारिवारिक मतभेद दूर होंगे। मन आनंद से भरा रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Horoscope Today)

आज का दिन कुछ परेशानियों से भरा रहेगा। आप व्यर्थ के विवाद में फंस सकते हैं। कोई झूठा आरोप आप पर लगा सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप कमजोरी महसूस करेंगे। किसी अपने के लिए मन में चिंता बनी रहेगी। साथ ही व्यापार में परिवर्तन करना आज आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा आदि भी हो सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Horoscope Today)

आज आप किसी अपने के व्यवहार के कारण परेशान हो सकते हैं। किसी संबंधी से बड़ा विवाद हो सकता है। आप स्वास्थ्य में गिरावट महसूस करेंगे। साथ ही पत्नी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। व्यापार में अपने पार्टनर से आप धोखा खा सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बनेगी। वाहन आदि का उपयोग संभाल करें और वाणी पर संयम रखें।

श्री कृष्ण इस श्लोक में अर्जुन से कहते हैं कि ‘वो ऊर्जा के सभी स्रोत में मौजूद हैं। हे कुंती के पुत्र, सूर्य और चंद्रमा मुझसे ही तेज प्राप्त करते हैं। मैं वैदिक मंत्रों में पवित्र शब्दांश ओम हूं; मैं आकाश में ध्वनि हूं। यहां तक ​​कि मनुष्यों में प्रकट होने वाली सभी क्षमताओं के लिए भी, मैं परम ऊर्जा स्रोत हूं।’

तुला दैनिक राशिफल (Libra Horoscope Today)

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी विशेष व्यक्ति से मिलेंगे। आपके स्वास्थ्य में लाभ होगा। साथ ही किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे। व्यापार में लाभ के योग बन रहे हैं। कोई नया कार्य पार्टनरशिप में शुरू कर सकते हैं। पत्नी बच्चों के साथ आज आपका समय अच्छा बीतने वाला है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए सफलता से भरा रहेगा। नौकरी आदि का प्रयास कर रहे हैं, तो आज सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। साथ ही परिवार में माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा होगा। कोई नया वाहन मकान आदि खरीद सकते हैं। वाद-विवाद से दूर रहें।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Horoscope Today)

आज आप स्वास्थ्य को लेकर परेशान रह सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं के कारण मन अशांत रहेगा। व्यापार में सहयोगियों के कारण कोई बड़ा काम आपके हाथ से निकल सकता है। साथ ही आपको व्यापार में घाटा उठाना पड़ सकता है। परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बनेगी। वाहन आदि का उपयोग संभाल कर करें।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

आज आपका दिन परेशानियों से भरा रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। परिवार में किसी अपने का अप्रिय समाचार सुनने को मिलेगा। साथ ही व्यापार आदि में हानि उठानी पड़ सकती हैं। वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद से दूर रहें।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। न्यायालय पक्ष में विजय प्राप्त होगी। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों और संबंधियों का आर्थिक रूप से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। व्यापार में लाभ होगा। साथ ही किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Horoscope Today)

आज के दिन आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे। किसी विशेष व्यक्ति के आगमन से मन प्रसन्न रहेगा। माता-पिता परिवार के साथ आप किसी बड़े कार्य की योजना बना सकते हैं। साथ ही परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। वाहन, मकान आदि खरीदने के योग हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button